आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोपी काबू

Jind News - पिछले साल सितम्बर में मिर्चपुर गांव के एक व्यक्ति द्वारा बेची गई भैंस के पैसे न मिलने से परेशान होकर जहरीला पदार्थ...

Jan 16, 2020, 07:55 AM IST
Jind News - haryana news accused of forcing suicide to be under control
पिछले साल सितम्बर में मिर्चपुर गांव के एक व्यक्ति द्वारा बेची गई भैंस के पैसे न मिलने से परेशान होकर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने के मामले में शहर थाना पुलिस ने यूपी के बागपत जिले के गांव किरथल निवासी इकबाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है।

मिर्चपुर गांव के राजसिंह ने 7 सितंबर 2019 को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका भाई धर्मबीर खेती बाड़ी के साथ भैसों का व्यापार भी करता था। धर्मबीर का भैसों के व्यापार के पैसे को लेकर यूपी के जिला बागपत के गांव किरथल निवासी इकबाल से लेन-देन था।

इकबाल की तरफ 2 भैसों के करीब 90 हजार रुपए 5-6 साल से अटके हुए थे। इसके अलावा मिल्कपुर गांव के पूर्व सरपंच वेद की तरफ भी एक भैंस के एक लाख 10 हजार रुपए भी 3 साल से अटके थे। वहीं कापड़ो गांव के पाले की तरफ एक भैंस के एक लाख 20 हजार रुपए, किठाना हाल सफीदों रोड निवासी प्रकाश पर भी सांझा भैंस व्यापार के 49 हजार रुपए रूके हुए थे। 29 अगस्त 2019 को वह और धर्मबीर के साथ पूर्व सरपंच वेद के घर पैसे मांगने गए थे। इस दौरान उन्होंने 1-2 दिन में सारे पैसे लौटाने को कहा था, लेकिन कई दिन बीत जाने के बावजूद भी उन्होंने पैसे नहीं लौटाए और इकबाल, पाला और प्रकाश ने भी धर्मबीर को पैसे नहीं दिए। पैसे न मिलने पर धर्मबीर परेशान रहने लगा और उसने 6 सितंबर 2019 को जहरीला पदार्थ निगल लिया। जिससे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

X
Jind News - haryana news accused of forcing suicide to be under control
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना