गबन के दोष में अढोण की पूर्व सरपंच को चार साल कैद, 20 हजार रुपए जुर्माना

Kurukshetra News - कुरुक्षेत्र | गांव अढाेण की पूर्व महिला सरपंच को कोर्ट ने पंचायती फंड का करीब 5 लाख रुपए के गबन मामले में दोषी मान 4...

Feb 15, 2020, 08:15 AM IST

कुरुक्षेत्र | गांव अढाेण की पूर्व महिला सरपंच को कोर्ट ने पंचायती फंड का करीब 5 लाख रुपए के गबन मामले में दोषी मान 4 साल कैद की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर छह महीने अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

जिला उप न्यायवादी मेनपाल ने बताया गांव अढाेण में 2005 से 2010 तक सरपंच रही बबली देवी पर मनरेगा स्कीम के तहत गांव में नाले की खुदाई करवाने के नाम पर लाखों रुपए का खर्च दिखा गबन करने का आरोप था। जबकि नाले की खुदाई पहले ही हो चुकी थी। इसके अलावा जोहड़ की चारदीवारी में एक लाख ईंट लगी होने का हवाला पूर्व सरपंच ने देकर पैसे का गोलमाल किया। जांच में जोहड़ की चारदीवारी में 50 हजार ही ईंट लगी मिली। ग्रामीणों ने इस संबंध में 2012 में उक्त महिला सरपंच की शिकायत की थी। तब मामले की जांच स्टेट विजिलेंस की टीम को सौंपी गई थी। स्टेट विजिलेंस की टीम ने उक्त महिला सरपंच के अलावा उसके देवर श्यामलाल व पंचायत विभाग के जेई सुनील कुमार को भी नामजद किया था। इन तीनों को जांच के बाद विजिलेंस ने मिलीभगत से गबन के आरोप में गिरफ्तार किया था। मामला अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश सिंह की कोर्ट में विचाराधीन था। इस मामले में कोर्ट ने महिला सरपंच के देवर श्यामलाल व जेई सुनील कुमार को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना