पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sonipat News Haryana News After 25 Years Sector 23 Will Get Its Own Power House Sub Station To Be Built At A Cost Of Rs 35 Crore

25 साल बाद सेक्टर-23 को मिलेगा अपना बिजली घर, साढ़े 3 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा सब स्टेशन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली संकट से जूझ रहे सेक्टर-23 व आसपास के लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। उत्तरी हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम द्वारा सेक्टर-23 में सब स्टेशन बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। टेंडर अलाटमेंट के बाद ठेकेदार को निगम द्वारा वर्क ऑर्डर काटकर शुक्रवार को दे दिया गया। साथ ही ठेकेदार को अतिशीघ्र कार्य शुरू करने का निर्देश भी दे दिया गया।

अधिकारियों का दावा है कि समयावधि पर सब स्टेशन का काम पूरा करा सेक्टरवासियों को बेहतर बिजली आपूर्ति मुहैया कराई जाएगी। इस सब स्टेशन से न केवल सेक्टर-23 के लोगों को राहत मिलेगी बल्कि आसपास की एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से फायदा मिलेगा। इन कॉलोनियों में 20 हजार से अधिक लोग रहते हैं। सब स्टेशन के निर्माण पर साढ़े तीन करोड़ रुपए खर्च होगा।

यहां बनेगा सब स्टेशन


हुडा ने सेक्टर-23 आउटर रोड के बगल सब-स्टेशन बनाने के लिए जमीन मुहैया कराया है। पहले हुडा ने अब तक तीन बार सब स्टेशन बनाने के लिए जमीन बदली।


सेक्टर-23 सब स्टेशन से इनको मिलेगी राहत : इलाके के विकास नगर, दहिया कॉलोनी, सरस्वती विहार, मयूर विहार, गढ़ी ब्राह्मणान, महलाना रोड, मिसरा कॉलोनी, गढ़ी घसीटा, देव नगर, ककरोई रोड आदि कॉलोनियों में लोगों को राहत मिलेगी। सेक्टर-23 के लोगों को मूलरूप से इसी सब स्टेशन से जोड़ा जाएगा।

सेक्टर-23 में सब स्टेशन का निर्माण कार्य उत्तरी हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम द्वारा किया जा रहा है। ठेकेदार से सभी फार्माल्टी पूरी कर ली हैं। अगले सप्ताह से कार्य शुरू कर दिया जाएगा। -जेसी शर्मा, एक्सईएन सिटी डिवीजन यूएचबीवीएन सोनीपत।

आसपास की एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से फायदा मिलेगा। इन कॉलोनियों में 20 हजार से अधिक लोग रहते हैं। सब स्टेशन के निर्माण पर साढ़े तीन करोड़ रुपए खर्च होगा।

सोनीपत. सेक्टर-23 में बाईपास के पास बनेगा सब स्टेशन।
खबरें और भी हैं...