सर्दी की छुट्टियों के बाद आज स्कूलों में लौटेगी रौनक

Sirsa News - शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद शरदकालीन सरकारी अवकाश का समय बुधवार को समापन हो गया। आज गुरुवार से सभी...

Jan 16, 2020, 08:46 AM IST
Sirsa News - haryana news after winter vacation schools will be back in awe
शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद शरदकालीन सरकारी अवकाश का समय बुधवार को समापन हो गया। आज गुरुवार से सभी स्कूल खुल जाएंगे। इसके बाद स्कूलों में रौनक लौटेगी। अगले महीने होने वाली वार्षिक परीक्षाओं के लिए छात्रों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। इसके लिए स्कूल प्रशासन और छात्रों को नियमित रूप से स्कूल में पहुंचकर शिक्षा ग्रहण करनी होगी।

खंड शिक्षा अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि शरद कालीन छुट्टियां बुधवार को समाप्त हो रही हैं तथा गुरुवार को पुन: स्कूल खुल जाएंगे। फरवरी और मार्च के महीने में छात्रों की परीक्षाएं शुरू होने की संभावना है। इसके लिए छात्रों को पूरी तैयारी करनी पड़ेगी। उन्होंने बताया कि सभी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया जाएगा तथा जहां भी किसी प्रकार की लापरवाही या कमी पाई गई तो वे उन्हें तुरंत निर्देश जारी करेंगे। उन्होंने कहा कि धुंध के समय विभिन्न स्कूल संचालकों को निर्देश दिए हुए हैं कि वे सभी बसों का बारीकी से निरीक्षण करें सभी बसों में सीसीटीवी कैमरे, रिफ्लेक्टर, फॉग लाइट व हेल्पर तैनात रहें ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो सके। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी संबंधित स्कूल संचालक की होगी। खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विभाग द्वारा जारी की गई हिदायतों के बारे में सभी संचालकों को समय-समय पर अवगत करवाया जाता रहा है लेकिन इसके बावजूद भी कोई लापरवाही बरतते है तो वे उसका स्वयं जिम्मेदार होगा। वैसे देखा जाए तो फरवरी और मार्च के महीने में वार्षिक परीक्षाएं होनी निश्चित है इस दौरान छात्रों पर काफी दबाव बन जाता है जिसके कारण छात्र लगातार कड़ी मेहनत में जुड़ जाते हैं। वार्षिक परीक्षाओं में सभी छात्रों को मेहनत करनी पड़ती है।

X
Sirsa News - haryana news after winter vacation schools will be back in awe
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना