श्रीमद्भागवत गीता स्कूल में पूर्व छात्र मिलन समारोह कल, यादें साझा करेंगे पुराने बैचमेट

Kurukshetra News - एक बरस बाद शहर के सबसे पुराने स्कूलों में शुमार श्रीमद्भागवत गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के पुराने छात्र...

Feb 22, 2020, 08:10 AM IST

एक बरस बाद शहर के सबसे पुराने स्कूलों में शुमार श्रीमद्भागवत गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के पुराने छात्र रविवार को फिर से जुटेंगे। अपनी स्कूली दिनों की यादें सांझा करेंगे। विद्यालय के 1946 में आरंभ होने से अब तक के सभी पूर्व छात्रों को न्योता दिया है। विद्या भारती हरियाणा के प्रांत प्रचार प्रमुख संजय चौधरी ने बताया कि कार्यक्रम में देश विदेश में अपने विद्यालय का नाम ऊंचा करने वाले कई पूर्व छात्र सम्मिलित होंगे। इनमें कई एडीजीपी, डीसी स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं।

रजत व स्वर्ण जयंती में पास होंगे सम्मानित: पुरातन छात्र संघ के सदस्य पंकज शर्मा ने बताया कि स्वर्ण जयंती व रजत जयंती वर्षों में स्कूल से पास पूर्व छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

गुरुजी को देंगे श्रद्धांजलि, परिवार को मदद: कार्यक्रम में विद्यालय के पूर्व अध्यापक रहे बृजलाल को श्रद्धांजलि दी जाएगी। साथ ही कार्यक्रम संयोजक राकेश मैहता ने बताया कि 1970 बैच, स्वर्ण जयंती वर्ष, 1970 से पूर्व 1946 तक के सभी छात्रों और 1995 रजत जयंती वर्ष के पूर्व छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। विद्यालय को एक लाख की राशि स्कॉलरशिप के लिए दी जाएगी। पूर्व अध्यापक कुलभूषण कालड़ा के परिवार को मदद के तौर पर 50 हजार रुपए की एक और किस्त दी जाएगी।

शुरू होगी बृजलाल गणित प्रयोगशाला : पुरातन छात्र मिलन समारोह में सभी पुराने छात्र मिलकर जहां अपने प्रसिद्ध शिक्षक बृजलाल को श्रद्धांजलि देंगे। वहीं बृजलाल के नाम पर गणित प्रयोगशाला भी स्कूल में शुरू होगी। विद्यालय को खेलों के लिये एक स्पोर्टस किट दी जाएगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए विद्यालय लाइब्रेरी के लिये बुक सेट भेंट करेंगे। इसके अलावा विद्यालय में वाटर प्योरीफायर देंगे।

यंू चलेगा कार्यक्रम

n सुबह 10 बजे रजिस्ट्रेशन व नाश्ता

n पौने 11 बजे दीप प्रज्वलन, वंदना

n 11 बजे स्व. बृजलाल को पुष्पांजलि

n 11:10 बजे परिचय, स्वागत

n 11:15 सम्मान 1970 बैच,1995 बैच

n 11:30 से डेढ़ बजे तक चर्चा व सेवा

n 1:30 बजे स्व: बृजलाल गणित प्रयोगशाला का उदघाटन

n 2:00 सभी पूर्व छात्रों को स्मृति चिन्ह भेंट

n 2:45 पर पूर्व छात्र वार्षिक बैठक

परीक्षाओं की तैयारी के लिए विद्यालय लाइब्रेरी के लिये बुक सेट भेंट करेंगे। इसके अलावा विद्यालय में वाटर प्योरीफायर देंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना