पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sirsa News Haryana News Aman And Jitendra Were Murdered By Friends Threw Bike In Ghaggar 5 Arrested

अमन और जितेंद्र की हत्या दोस्तों ने की थी बाइक फेंक दिया था घग्गर में, 5 गिरफ्तार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | सिरसा

कुतियाना माइनर पर हुए डबल मर्डर की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि मृतक जितेंद्र व अमन की हत्या उनके 6 दोस्तों ने मिलकर की । पुलिस ने हत्याकांड में शामिल आरोपियों में से पांच को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारोपियों की पहचान गांव बेगू निवासी निर्मल, सिरसा के प्रीत नगर निवासी गुलशन, नटार निवासी साहिल, रंगड़ी खेड़ा निवासी कृष्ण व मेला ग्राउंड निवासी दीपक व गोकुल के रूप में हुई है। उक्त सभी की जितेंद्र व अमन सेे अच्छी दोस्ती थी। डीएसपी राजेश कुमार ने शुक्रवार शाम सीआईए थाने में पत्रकारवार्ता कर बताया कि आरोपियों के कब्जे से मर्डर में इस्तेमाल चार तेजधार हथियार बरामद किए गए है। आरोपियों ने मृतक जितेंद्र का बाइक घग्घर नदी में फेंक दिया था। जिसे जोहडऩाली के पास से पुलिस ने घग्घर नदी से बरामद किया है। फरार आरोपी गोकुल की तलाश में सीआईए पुलिस उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है।

जितेंद्र का फाइल फोटो

सिरसा। डबल मर्डर मामले में पूछताछ करते हुए एसएचओ।

रामगढ़ से सिरसा बुलाया था दोनों को
मैन आरोपी निर्मल सिंह ने पूछताछ में बताया कि 4 सितंबर को उसका अमन के साथ मामूली विवाद हो गया था। मामला निपट भी गया, लेकिन अमन ने अपने एक साथी को बुलाकर उसपर पर धोखे से हमला कर दिया। इसी कारण उसने अमन से बदला लेने की ठान ली। बुधवार शाम को निर्मल ने अपने साथी गुलशन, साहिल, कृष्ण, दीपक व गोकुल के साथ मिलकर अमन से बदला लेने की योजना बनाई। योजना के तहत उसने दोस्तों से रामगढ़ में रह रहे अमन के पास फोन करवाया। दोस्तों ने अमन को दोस्ती का वास्ता देकर आपस में समझौता करने की बात कही। निर्मल ने अमन को कहा कि मैं सबकुछ भूला चुका हूं , हम पक्के दोस्त हैं, तुम सिरसा आ जाओ आपस में गले मिलकर पार्टी करेंगे। अमन अपने दोस्तों की बातों में आ गया और अपने चचेरे भाई जितेंद्र के साथ बाइक पर सवार होकर सिरसा के लिए रवाना हो गया।

माइनर के पास किए ताबड़तोड़ वार, जितेंद्र को माइनर के अंदर मारा
निर्मल ने बाइक कुतियाना माइनर की तरफ घुमा ली। अमन व जितेंद्र भी माइनर की तरफ मुड गए। यहां पर योजना के मुताबिक निर्मल व अन्य दोस्तों ने अमन पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। जितेंद्र उसे बचाने लगा तो गोकुल, साहिल व कृष्ण ने उसपर हमला बोला। बचने के लिए जितेंद्र माइनर में कुद गया, उसके पीछे ही गोकुल, साहिल व कृष्ण भी माइनर में कूद गए और तेजधार हथियार से जितेंद्र पर ताबड़तोड़ वार उसकी हत्या कर दी। निर्मल, दीपक व गुलशन ने अमन की गर्दन व सिर पर वार करके उसे भी मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद अमन के शव को माइनर में फेंक दिया।

सबूत मिटाने का प्रयास
अमर व जितेंद्र को मौत के घाट उतारने के बाद सभी दोस्त जितेंद्र का बाइक लेकर जोहडऩाली पहुंचे और यहां बाइक को घग्घर नदी में फेंक दिया। आरोपियों ने अपनी तरफ से सारे सबूत मिटाने का प्रयास किया। जिससे पुलिस को मृतकों की पहचान करने में काफी मशक्त करनी पड़ी। जो मोबाइल मिला उसमें सिम नहीं था। पुलिस को साइबर सैल की मदद लेनी पड़ी। साइबर सैल ने मोबाइल के ईएमआई नंबर से आईडी का पता लगा लिया जिससे मृतकों की पहचान रामगढृ निवासी अमन व गोशाला मोहल्ला सिरसा निवासी जितेंद्र के रूप में हुई।

आरोपियों का पहले से है आपराधिक रिकॉर्ड : हत्यारोपी निर्मल, दीपक व कृष्ण का पहले से आपरधिक रिकॉड है। निर्मल के खिलाफ चोरी के दो केस सिटी थाने में दर्ज हैं और दीपक के खिलाफ तीन केस। आरोपी कृष्ण के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम व जुआ अधिनियम के दो केस दर्ज हैं। डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि मृतक जितेंद्र व अमन व आरोपियों के बीच अच्छी दोस्ती थी। ये सभी शराब व चिट्टा का नशा करते है।

ये था पूरा मामला
गुरुवार सुबह ग्रामीणों को गांव नाथूसरी कलां के पास कुतियाना माइनर में दो युवकों के शव दिखाई दिए। युवकों की गर्दन, पीठ व अन्य हिस्सों पर गहरी चोट के निशान थे। जिससे साफ लग रहा था कि दोनों युवकों की हत्या की गई है। दो युवकों की हत्या करके शव माइनर में फेंके जाने का पता चलने पर पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

4 सितंबर को अमन का निर्मल के साथ हुआ था मामूली बात पर विवाद
दोस्ती का वास्ता देकर दोनों को सिरसा बुलाया और वारदात कर डाली
मिल्क प्लांट के पास पकड़े
सीआईए व चौपटा पुलिस ने संयुक्त रूप से डबल मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए पांच आरोपियों को मिल्क प्लांट के पास से काबू किया है। आरोपियों की मृतक अमन व जितेंद्र से अच्छी दोस्ती थी। आरोपी निर्मल का अमन से कुछ दिनों पहले विवाद हो गया था, इसी रंजिश के चलते दोस्तों ने ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया। \\\'\\\' राजेश कुमार, डीएसपी सिरसा।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें