• Hindi News
  • Haryana
  • Kaithal
  • Kaithal News haryana news ambulance driver demanded rs2800 fare saying oxygen facility death of negligence on ambulance owner and driver

ऑक्सीजन की सुविधा कह एंबुलेंस चालक ने मांगा था Rs.2800 किराया, एंबुलेंस मालिक व चालक पर लापरवाही से मौत का केस

Kaithal News - एंबुलेंस में ऑक्सीजन न होने के कारण हुई बच्चे की मौत के मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने एंबुलेंस चालक व मालिक के...

Sep 16, 2019, 08:00 AM IST
एंबुलेंस में ऑक्सीजन न होने के कारण हुई बच्चे की मौत के मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने एंबुलेंस चालक व मालिक के खिलाफ लापरवाही से मौत का केस दर्ज किया है।

गांव ब्राह्मणीवाला के साहिल कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 13 सितंबर को उसके डेढ़ माह के बेटे विहान को बुखार हो गया था। उसने अपने बेटे को कैथल के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। शनिवार सुबह सात बजे डॉक्टर ने कहा कि बच्चे की जान को खतरा है। इसलिए इलाज के लिए किसी बड़े अस्पताल ले जाओ। डॉक्टर ने सुबह 11 बजे बच्चे को रेफर कर दिया और एंबुलेंस के लिए फोन किया। कुछ समय बाद एंबुलेंस पहुंची। एंबुलेंस ड्राइवर ने चंडीगढ़ पीजीआई जाने के लिए 2800 रुपए किराया मांगा और कहा कि एंबुलेंस में ऑक्सीजन की सुविधा भी है। डॉक्टर ने बच्चे को ऑक्सीजन लगाकर एंबुलेंस में लेटा दिया। वे 12 बजे अस्पताल से चंडीगढ़ के लिए चल दिए। जब पिहोवा से थोड़ा आगे निकले तो एंबुलेंस में ऑक्सीजन खत्म हो गई। बच्चे को सांस लेने में तकलीफ होने लगी तो उन्होंने ड्राइवर को बोला कि ऑक्सीजन खत्म हो गई है। ड्राइवर ने गाड़ी रोककर ऑक्सीजन सिलेंडर चेक किया तो ऑक्सीजन खत्म होने की बात मानी और कहा कि आप चिंता ना करो 10 मिनट का रास्ता रह गया है।

दूसरा सिलेंडर चेक किया तो वह भी खाली था। उन्होंने पिहोवा से ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए बोला, लेकिन ड्राइवर नहीं माना। कुछ देर बाद बच्चे ने सांस लेनी बंद कर दी। अम्बाला के एक निजी अस्पताल में बच्चे को चेक करवाया तो उन्होंने मृत घोषित कर दिया। इस बारे में उन्होंने एंबुलेंस मालिक प्रदीप से भी शिकायत की। बच्चे के पिता का आरोप है कि एंबुलेंस मालिक व चालक की लापरवाही से उनके बच्चे की मौत हुई है। सिविल लाइन थाना एसएचओ प्रह्लाद राय ने बताया कि बच्चे के पिता की शिकायत पर एंबुलेंस मालिक व ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से मौत का केस दर्ज कर लिया। जांच की जा रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना