पशुपालन विभाग ने स्वरोजगार के लिए जरूरतमंदों को दिए चूजे व पाेल्ट्री की सामग्री

Yamunanagar News - पशुपालन विभाग द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को स्व रोजगार अपनाने के लिए 50 चूजे व पाेल्ट्री की अन्य...

Feb 15, 2020, 08:10 AM IST

पशुपालन विभाग द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को स्व रोजगार अपनाने के लिए 50 चूजे व पाेल्ट्री की अन्य सामग्री वितरित की गई। सहायता के लिए बैकयार्ड पाेल्ट्री स्कीम के तहत देवधर, मलिकपुर खादर व छछरौली को चुना गया। जरूरतमंद लोगों को सामग्री सौंपते समय पशुपालन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए पाेल्ट्री व्यवसाय कम लागत में अच्छा मुनाफा देने वाला कार्य है। उन्होंने कहा कि छोटी सी जगह पर पाेल्ट्री व्यवसाय को अपना कर अच्छी आमदन प्राप्त की जा सकती है। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए राजकीय हैचरी फार्म हिसार की ओर से पशुपालन विभाग के सौजन्य से स्वरोजगार अपनाने के लिए सहायता बैकयार्ड पाेल्ट्री स्कीम शुरू की गई है।

इस स्कीम के अंतर्गत 50 चूजे, 2 फीडर व 2 वाटर सिस्टम दिए गए हैं। देवधर, मलिकपुर खादर व छछरौली के 50 परिवारों को स्वरोजगार किट भेंट की गई। डिप्टी डायरेक्टर डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि यह स्कीम जिले में पहली बार शुरू की गई है। इस अवसर पर उपनिदेशक राजेंद्र वत्स, उपमंडल अधिकारी डॉ. अनिल सैनी, सीमन बैंक अधिकारी डॉ. समीर दीवान, डॉ. नंद किशोर, नरेश कुमार, दलबीर सिंह, शमशेर नैन, अमित व जय कुमार उपस्थित रहे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना