• Hindi News
  • Haryana
  • Sonipat
  • Murthal News haryana news arjent casey will be heard in the court cinema hall closed sonepat bar election date extended

काेर्ट में अरजेंट केसाें की होगी सुनवाई, सिनेमा हाल बंद, सोनीपत बार चुनाव की डेट आगे बढ़ाई

Sonipat News - काेराेना वायरस काे लेकर नए फरमान अाए हैं। काेर्ट में अब अरजेंट केसाें की ही सुनवाई हाेगी। इसके साथ प्राइवेट...

Mar 17, 2020, 08:10 AM IST

काेराेना वायरस काे लेकर नए फरमान अाए हैं। काेर्ट में अब अरजेंट केसाें की ही सुनवाई हाेगी। इसके साथ प्राइवेट अस्पतालाें में भी अलग से फ्लू अाेपीडी खाेलनी हाेगी। जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की परिवहन मंत्री की अध्यक्षता में 17 मार्च काे प्रस्तावित बैठक भी रद्द कर दी गई। नागरिक अस्पताल के अाइसाेलेशन वार्ड काे अब छह बेड का था, उसे 30 बेड का कर दिया गया है। नाेडल अधिकारी ने सभी एसएमअाे, अाईएमए के सदस्याें की साेमवार काे बैठक ली। सोनीपत बार एसोसिएशन का चुनाव अब 3 की बजाए 17 अप्रैल को होगा। इसको लेकर हुई जिला बार एसाेसिएशन की साेमवार काे हुई बैठक में प्रधान अनूप दहिया ने कहा िक एडवाइजरी के अनुसार काम किया जाएगा। काेर्ट में वकील 31 मार्च तक अरजेंट केसाें की सुनवाई स्टे व बेल मेटर पर ही अाएंगे।

बड़े अायोजन, स्कूल कॉलेज, िसनेमा हाल बंद : मुख्य सचिव हरियाणा केशनी आनंद अरोड़ा ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर निर्देश दिया कि सिनेमा हाल, कोचिंग सेंटर, स्कूल व कॉलेज 31 मार्च तक बंद रखा जाए। किसी प्रकार के मेले और दूसरे अायोजन रोकें? अभी नवरात्र प्रारंभ होंगे, जिसमें जागरण कार्यक्रम होते हैं। इनको स्थगित रखा जाए। ढाबाें पर एक बार में दो सौ से अधिक लोग न हाें। इसके साथ ही मास्क तथा सैनेटाइजर की कालाबाजारी रोकने के सख्त निर्देश दिए हैं। मदद के लिए टोल फ्री नंबर- 8558893911 पर संपर्क किया जा सकता है।

विदेश से अाए 4 लोगों
की घर पर हुई जांच


गोहाना | सोमवार को थाइलैंड से चार लोगों के अाने की जानकारी िमली थी। इसपर डॉक्टर के नेतृत्व में टीम उनके घर पर पहुंचकर जांच की। डॉक्टर का कहना है कि चारों में लक्षण नहीं मिला है।


सोमवार को फ्लू अाेपीडी में पहुंचे 249 मरीज

नागरिक अस्पताल की फ्लू अाेपीडी में साेमवार काे 249 मरीजाें की जांच की गई। डाॅक्टर सुशील जैन व डाॅक्टर रामकुमार ने बताया कि इनमें काेराेना के लक्षण नहीं मिले। भीड़ के चलते कुछ मरीज ताे थक कर जमीन पर ही बैठ गए।

निजी अस्पताल के 20% बेड अाइसाेलेशन के लिए

{नाेडल अधिकारी दिनेश दिल्लर ने कहा कि निजी अस्पतालाें में फ्लू अाेपीडी अलग करने के साथ 20 प्रतिशत बेड अाइसाेलेशन वार्ड में इस्तेमाल किया जाएगा।

{प्रशासन ने मुरथल के ढाबा संचालकों से कहा कि अपने यहां हाथ धाेने की व्यवस्था करें।

गन्नौर सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड ताला

गन्नौर | गन्नौर सीएससी में बने आइसोलेशन वार्ड में अभी ताला लगा है। जनरल ओपीडी के ठीक सामने ही 3 नंबर कमरे की दीवार पर एक कागज पर चिस्पा दिया गया। जिस पर लिखा खांसी, जुकाम व बुखार के रोगी इस कमरे में मिले। एसएमओ डाॅ. टीना आनंद का कहना है कि कोरोना वायरस आइसोलेशन फस्ट फलोर पर बनाया है। उस पर ताला इसलिए लगाया है ताकि कोई अन्य व्यक्ति उसमें न घुसे। आज कोई अन्य कमरा देख कर उसमें उचित प्रबंध किए जाएंगें।

नार्वे से लौटते ही निगरानी में रहंेगी विनेश

भारतीय पुरुष ग्रीको रोमन टीम एवं अकेले ही नार्वे में अभ्यास कर रही विनेश फौगाट को एयरपोर्ट पर पहुंचने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम अपनी निगरानी में ले लेगी। ग्रीको रोमन टीम 21 मार्च को आ रही है तो वहीं विनेश फौगाट मंगलवार को स्वदेश लौट रही है।

अभ्यास शिविर लखनऊ से दिल्ली शिफ्ट : भारतीय महिला कुश्ती टीम का अभ्यास शिविर को लखनऊ से दिल्ली शिफ्ट किया जा रहा है। खिलाड़ी इंदिरा गांधी स्टेडियम में रहकर अपनी तैयारी करेगी।

फिट इंडिया योजना स्थगित भारतीय खेल प्राधिकरण के उत्तरी क्षेत्रीय केन्द्र, बहालगढ़ में आगामी समय तक कम एंड प्ले तथा फिट इंडिया योजना को स्थगित कर दिया हैं। खेल मंत्रालय ने यह फैसला साई सेंटर में ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया है। साई की विभिन्न योजनाओं में सोनीपत ही नहीं देश के विभिन्न स्थानों से प्रतिभागी खुद की प्रतिभा संवारने के लिए हिस्सा लेते हैं।

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के चालान पर हुई बहस


ट्रैफिक पुलिस नियम ताेड़ने वाले वाहन चालकाें पर सख्त दिख रही है। साेमवार काे मामा भांजा चाैक पर ट्रैफिक पुलिस ने एक बाइक सवार काे रुकवा लिया। दस्तावेजाें व बाइक की जांच की गई। बाइक पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं मिली। पुलिस ने इस नियम काे ताेड़ने के तहत चालान कर दिया, लेकिन युवक ने एतराज किया। युवक ने कहा कि उसके सारे दस्तावेज पूरे हैं, हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का चालान करना सही नहीं है। इसके बाद बहस शुरू हाे गई। युवक ने फाेन निकालकर वीडियाे बनानी शुरू की, लेकिन पुलिस ने कहा हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट जरूरी है।

कार्रवाई : ट्रैफिक पुलिस ने 15 दिन में 1053 चालान किए


ट्रैफिक पुलिस ने शहर में 15 दिन में 1053 चालान किए। अंडर ऐज के 38 चालान किए, पटाखे छाेड़ने वाली बाइकाें के 9 चालान, ट्रिपल राइडिंग के 82, बिना हेलमेट 476, प्रदूषण सार्टिफिकेट के बिना 51 चालान, बिना इंश्योरेंस 68, नो पार्किंग के 73, बिना परमिट कहीं पर ही गाड़ी चालने वालों के 31 चालान किए गए।


अब पीसीअार भी करेंगी चालान, नाबालिग चालकों के खिलाफ विशेष अभियान

भास्कर न्यूज | साेनीपत

अपने नाबालिग बेटे काे स्कूटी या बाइक न दें ताे अच्छा हाेगा। ट्रैफिक नियम ताेड़ने वालाें काे लेकर जिला पुलिस ने न्या प्लान तैयार किया है। पहली बार पीसीअार काे भी चालान करने की पावर दे दी है। जिले में 30 पीसीअार काे चालान करने की मशीन देने के साथ चालान करने के निर्देश मिले हैं। यह टीमें क्राइम पर कंट्राेल भी करेंगी। इसके साथ नाबालिग जाे दाेपहिया वाहन चलाते हैं इनके, ब्लैक फिल्म लगी गाड़ियाें, पटाखे छाेड़ने वाली बाइकाें, शराब पीकर गाड़ी चलाने वालाें के चालान करेंगे।

पहले भाई का पता पूछा, इसके बाद युवक पर किया हमला

भास्कर न्यूज | खरखौदा

पिपली निवासी धर्मबीर से पहले तो उसके भाई के बारे में पूछा, इसके बाद जब धर्मबीर पीने का पानी लेने के लिए नहर पर गया तो उस पर हमला बोल दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

धर्मबीर ने पुलिस को बताया कि वह सैदपुर में एक ईंट भट्टे पर ड्राइवरी का काम करता है। जब वह भट्ठे पर तो था वहां पर चार लड़के आए और उसके भाई का पता पूछने लगे। उसने कहा कि उसे पता नहीं। इसके बाद जब वह पीने का पानी लेने के लिए खरखौदा बाईपास पर नहर के पास खड़ा था तो उसी समय उनमें से तीन युवक वहां पर कस्सी सहित अन्य हथियार लेकर आ गए। जहां उस पर हमला कर दिया। भीड़ को इकट्ठा होते देख आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। घायल को सोनीपत हरियाणा अस्पताल में इलाज चला हुआ है। पुलिस ने बताया की मामले की जांच की जा रही है जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

परीक्षा संचालन के लिए विशेष व्यवस्था

बोर्ड की ओर से सोमवार को परीक्षा संचालन के लिए विशेष व्यवस्था की। हर संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर विशेष पर्यवेक्षक की ड्यूटी लगाई गई। जो नियमित रूप से परीक्षा केन्द्रों में रहे। जिसमें बोर्ड टीम से स्कूल प्रिंसिपल भी शामिल थे।


जिले में 28 यूएमसी बनाए गए : नकल रोकने के लिए बोर्ड ने हर संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर बैठाया पर्ववेक्षक


ड्रेस कोड लागू होने के बावजूद विद्यार्थियों को नहीं इसकी परवाह : अधिकांश परीक्षा केन्द्रों पर विद्यार्थी ड्रेस कोड की पालना नहीं कर रहे हैं, जो मन किया वही ड्रेस पहनकर परीक्षा केन्द्र पहुंच रहे हैं। ऐसे विद्यार्थियों पर अब तक कोई ठोस कार्रवाई सामने नहीं आई है। जबकि सख्त हिदायत थी कि हर विद्यार्थी स्कूल ड्रेस में भी परीक्षा देने पहुंचे।

शिक्षक व ऑब्जर्वर के बीच चला ड्रामा

गन्नौर | शहर के राजकीय बाॅयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बोर्ड की परीक्षा का सेंटर बना है। सोमवार को 12वीं का अंग्रेजी का पेपर था। परीक्षा में ड्यूटी दे रहे एक शिक्षक व ऑब्जर्वर के बीच जमकर नोंकझोंक हो गई। करीब एक घंटे तक परीक्षा केंद्र पर ड्रामा चला। ऑब्जर्वर केंद्र पर लगी सुपरिटेंडेंट को शिक्षक के रिलीव करने की बात कहते रहे, जबकि सुपरिटेंडेंट रिलीव करने की बजाय मामले को शांत करने में लगी रही। ऑब्जर्वर ने कहा कि वह ऐसे नहीं ड्यूटी दे रहे, सारे कायदे कानून जानते है, अगर आप रिलीव नहीं करते तो बताए मैं चीफ सेक्रटरी से बात करता हूं, बता देता कि शिक्षक पेपर में किस तरह से अपनी ड्यूटी दे रहे हैं।

12वीं के अंग्रेजी के पेपर में भी नहीं थमी नकल, गन्नौर से पेपर बाहर आने के आरोप

भास्कर न्यूज | सोनीपत

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित 12वीं में नकल थमने का नाम नहीं ले रही है बल्कि हर दिन लगातार बढ़ ही रही है। सोमवार को 12वीं में अंग्रेजी विषय की परीक्षा थी, जिसमें काफी नकल चली। आरोप यह भी हैं कि परीक्षा शुरू होने के कुछ देर में गन्नौर क्षेत्र से पेपर असामाजिक तत्वों के हाथों में भी पहुंच गया। इसके बाद पर्ची बनाकर परीक्षा केन्द्रों के अंदर पहुंचाने की कोशिश परीक्षा समाप्त होने तक जारी रही। हालांकि बोर्ड अधिकारियों ने पेपर लीक की घटना से इंकार किया है। सोमवार को जिले में 28 नक के केस पकड़े गए।सोनीपत में ही सबसे ज्यादा दस नकल के केस सामने आए। वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महमदपुर पर नियुक्त पर्यवेक्षक प्रोमिला, टीजीटी राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नूना खेड़ा और पर्यवेक्षक संदीप कुमार टीजीटी डीएचएस जागसी को ड्यूटी में कोताही के चलते कार्यभार मुक्त किया है।

एक पखवाड़े में दो बार हो चुका इंजन फेल


दैनिक यात्री राम कुमार, सुरेश, मुकेश आदि ने कहा कि यात्रियों के हित में रेलवे को वैकल्पिक इंतजाम करना चाहिए। 29 फरवरी को भी इसी तरह से होलंबी कलां और खेड़ा कलां के बीच घटना हुई थी। उस समय तीन घंटे तक यात्रियों को ट्रेनों में बैठे रहना पड़ा था। सोमवार की सुबह दोबारा से दूसरी घटना सामने आई है। जिसके कारण करीब एक घंटा 20 मिनट तक ट्रेनों को विभिन्न स्थानों पर रोक दिया गया।


घायलों के बयान पर जांच होगी


गार्ड की गन कंधे से अचानक नीचे गिरी, गाेली चलने से महिला और एक व्यक्ति लगे छर्रे

भास्कर न्यूज | साेनीपत

शहर की काठमंडी के पास सोमवार की दोपहर अचानक गोली चलने से अफरा-तफरी मच गई। एचडीएफसी बैंक के एटीएम में कैश डालने आई टीम के साथ मौजूद गार्ड की गन पट्टा टूटने से कंधे से नीचे गिरी और गोली चल गई। गोली के छर्रे एक महिला व दुकानदार काे लगे। परीक्षा केंद्र पर खड़े पुलिस कर्मचारियाें ने गार्ड काे पकड़ लिया।

सोमवार दोपहर करीब दाे बजे काठ मंडी में आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के पास एचडीएफसी बैंक की एटीएम में कैश डालने के लिए टीम पहुंची। तभी पानीपत की एसआईपीएल कंपनी का गार्ड जगबीर की डबल बैरल गन कंधे से एटीएम बूथ का शटर उठाते समय नीचे फर्श पर गिरी अाैर गोली चल गई। गोली का छर्रा स्कूल के बाहर खड़ी महिला शिक्षा गांव सेहरी खांडा को लगी। वह अपने बेटे को परीक्षा केंद्र पर छाेड़ने अाई थी। इसके साथ गाेली के छर्रे दुकानदार जितेंद्र काे भी लगे।

दाेनाें काे खानपुर मेडिकल काॅलेज रेफर किया


गोली लगने से घायल हुई महिला व दुकानदार को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया। इन्हें गंभीर हालत में खानपुर मेडिकल काॅलेज में रेफर कर दिया गया। बैंक प्रबंधक सुशील प्रसाद ने वारदात के बारे में बैंक मुख्यालय व सिक्योरिटी कंपनी को सूचना दी। इसके बाद एक अन्य गार्ड माैके पर पहुंचा अाैर कैश टीम रवाना हुई।

दुकानदार को 12 और महिला को लगे 3 छर्रे

महिला शिक्षा देवी के कूल्हे में दाे छर्रा लगे। जबकि दुकानदार जितेंद्र कुमार की बाजू व कूल्हे में 12 छर्रे लगे। गार्ड ने गाेली चलने पर कहा कि उसकी गलती नहीं है। लाेगाें ने कहा कि गन काे सुरक्षित रखना गार्ड का फर्ज है। पुलिस काे मामले में ठाेस कार्रवाई करनी चाहिए।


मची भगदड़, गनिमत रही गाेली किसी काे सीधे नहीं लगी


गोली चलते ही माैके पर माैजूद लाेग भाग खड़े हुए। गनीमत रही गाेली किसी का सीधे नहीं लगी। गार्ड को पकड़ कर उसकी गन काे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। गाेली बाइक व पानी की टंकी काे भी लगी।


गोपालपुर मार्ग पर मिला महिला का शव, चेहरे पर चोट के निशान, जांच में जुटी पुलिस

भास्कर न्यूज | खरखौदा

खरखौदा-गोपालपुर मार्ग पर सोमवार की रात करीब सात बजे एक महिला का शव मिला। जिसकी शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाने के लिए सिविल हाॅस्पिटल सोनीपत भिजवा दिया।

सोमवार की रात 7 बजे राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी कि एक महिला का शव गोपालपुर मार्ग पर खेतों की सिचाई के खाल को सड़क से क्रास करने के लिए बनाई गई पुलिया के किनारे पर पड़ा हुआ है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला की शिनाख्त करवाने की कोशिश की, लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। महिला ने सिर पर जहां नीली चुन्नी बांधी हुई थी वहीं टी-शर्ट व नीले रंग का लोवर पहना हुआ था। बाएं हाथ पर जहां लाल डोरा बांध रखा था वहीं इसी हाथ पर अंग्रेजी में चमन भी लिखा हुआ है। पहचान नहीं होने पर पुलिस ने एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया, महिला के चेहरे पर चोट के निशान मिले हैं। थाना प्रभारी जसबीर सिंह का कहना है कि महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

कंवाली मोड़ पर ट्रक के पास मिला चालक का शव, जांच शुरू

खरखौदा | कंवाली मोड़ के पास एक चालक का शव ट्रक के पास मिला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव काे अपने कब्जे में लेकर जांच की तो उसकी पहचान जम्मू निवासी अश्वनी के रूप में हुई है। जिसका पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया गया। झरोठ चौकी प्रभारी शकुंतला ने बताया कि कंवाली मोड़ के पास एक ट्रक चालक की तबीयत खराब होने पर उसे खरखौदा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाया गया था। वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद शव को अपने कब्जे में लेकर उसकी पहचान करवाई गई तो उसकी शिनाख्त चक कीमा, जम्मू निवासी 47 वर्षीय अश्वनी के रूप में हुई।

अब न्याय के बीच काेराेना

बार चुनाव अब 17 अप्रैल को, कष्ट निवारण समिति की बैठक रद्द

हाेलंबी कलां के पास इंजन का कैपलिन खराब, एक घंटा 20 मिनट यात्री परेशान

एटीएम में कैश डालने अाए टीम के साथा आया था गार्ड : गन का पट्टा टूटने से हुई वारदात, पुलिस ने कहा-मामले की जांच की जा रही

भास्कर न्यूज | सोनीपत

साेनीपत से दिल्ली की अाेर जाते समय रेलवे ट्रैक पर साेमवार काे मालगाड़ी का इंजन हाेलंबी कलां के पास खराब हाे गया। एक पखवाड़े में चंडीगढ़-दिल्ली रूट पर होलंबी और खेड़ा कलां के बीच दूसरी बार रेलवे ट्रैक बाधित हुआ है। इसके कारण हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार की सुबह करीब साढ़े 7 बजे मालगाड़ी के इंजन की कैपलिन खराब हो गई। जिसकी वजह से दिल्ली की तरफ जाने वाली आधा दर्जन रेलगाड़ियाें जहां की तहां रोक दी गई। खराब इंजन को बदलने में सवा घंटे से अधिक समय लग गया।

10 मेडिकल स्टोर का रिकॉर्ड खंगाला : सोनीपत | मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी को रोकने के लिए सोमवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने राई में 10 मेडिकल स्टोर पर चेकिंग की। मेडिकल स्टोर पर सैनीटाइजर और मास्क से संबंधित रिकाॅर्ड की जांच की गई।

{नागरिक अस्पताल में 30 बेड का बनाया गया अाइसाेलेशन वार्ड, निजी में 20 फीसदी बेड रिजर्व


{मदद के लिए 8558893911 पर संपर्क करें, मास्क की कालाबाजारी रोकने के आदेश

फ्लू अाेपीडी में 2 डाॅक्टराें ने 249 मरीजाें को जांचा, किसी में नहीं मिले काेराेना के लक्षण

सोनीपत. इलाज के लिए पहुंचे मरीज।

शहर में कैश चालान बंद : शहर में कैश चालान फिलहाल पूरी तरह से बंद कर हैं। 8 पुलिस टीमें चालान कर रही हैं। यह टीमें मामा भांजा, गीता भवन, सुभाष चाैक, महलाना चाैक, महाराणा प्रताप चाैक पर माैजूद रहती है। कैश चालान के बारे में जानकारी ली गई ताे बताया कि फिलहाल कैश चालान नहीं कर रहे।


सोनीपत. चालान काटने पर वीडियो ग्राफी करता हुआ युवक।


सबसे ज्यादा नकलची सोनीपत में
12वीं के अंग्रेजी विषय के पेपर में जिले में 28 नकलची पकड़े। इसमें सबसे ज्यादा 10 नकलची सोनीपत ब्लॉक में पकड़े। इनमें क्वेशचन पेपर फ्लाइंग ने 3 जबकि डीईओ फ्लाइंग ने 7 केस बनाए। गन्नौर में 8, गोहाना में 3 व खरखौदा में 7 नकलची पकड़े।


यह ट्रेनें प्रभावित हुई

{पानीपत-नई दिल्ली-गाजियाबाद पैसेंजर ट्रेन हाेलंबी में खड़ी रही।

{दिल्ली-पानीपत महिला पैसेंजर ट्रेन नरेला में खड़ी रही।

{लेडीज स्पेशल सोनीपत स्टेशन पर खड़ी रही।

{हजरत निजामुद्दीन-कुरुक्षेत्र सांदल कलां में खड़ी रही।

{कुरुक्षेत्र-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन माजरी में खड़ी रही।

29 फरवरी को भी इसी तरह से होलंबी कलां व खेड़ा कलां के बीच हुई घटना

सोनीपत. रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्री।

सोनीपत. गोली के छर्रे लगने से घायल महिला व पुरुष।

पानीपत | मंगलवार 17 मार्च, 2020

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना