पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Fatehabad News Haryana News Arthi Swallowed Poison Wrote Names Of Creditors In Suicide Net Case On 9

आढ़ती ने जहर निगल दी जान, सुसाइड नाेट में लेनदारों के नाम लिखे, 9 पर केस

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अनाजमंडी में एक आढ़ती ने दुकान में जहर का सेवन कर आत्महत्या कर ली। उसके पास से सुसाइड नाेट भी मिला है। इसमें उसने 9 लाेगाें काे अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने परिजनों के बयान पर उक्त लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

भाटिया कॉलोनी के रवि सैनी की अनाज मंडी में आढ़ती की दुकान है। वह गुरुवार को घर नहीं आया। शुक्रवार शाम को परिजनों ने दुकान में जाकर उसे संभाला तो देखा कि रवि बेसुध पड़ा था। उसे नागरिक अस्पताल में लाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया। नोटबंदी के दौरान दिए थे, नहीं लौटा रहे थे वापस : रवि की डेडबॉडी के पास सुसाइड नाेट भी मिला है। इसमें रवि ने लिखा है कि उसने महाबीर के साथ सांझा व्यापार किया। जब नोट बंदी हुई थी तो उस समय महाबीर ने 9 लाख 65 रुपये उधार लिए थे। महाबीर ने कहा था कि जब उसे नए नोट मिलेंगे तो वापस लौटा देगा, लेकिन उसने वापस नहीं दिए। शिवनगर निवासी महाबीर को जो रुपये दिए थे तो वह दूसरे जानकार से लेकर दिए थे। जिसका भुगतान उसने प्लॉट बेचकर किया था। इसके अलावा उसने आजाद नगर निवासी पूर्णचंद से 6 लाख 67 हजार रुपये, भाटिया कॉलोनी कृष्ण कुमार से 1 लाख रुपये, साधुराम से 52 हजार रुपये, स्वामी नगर निवासी राजकुमार से 2 लाख 30 हजार रुपये, विक्की ठेकेदार से 10 हजार रुपये, विंटू बैनीवाल गांव खारियां से 85 हजार रुपये लेने थे। यह रुपये 5 साल पहले बाजार से लेकर इन सभी लोगों को दिए थे, लेकिन इन्होंने वापस नहीं लौटाए। वहीं उसने बताया है कि उसने गांव भोड़िया के विनोद से 18 हजार रुपये लिए थे जिसका ब्याज 50 हजार रुपये बन गया। जो रुपये दे भी दिए, लेकिन विनोद को इसके बदले जो चैक दिया था, रुपये देने के बाद वह वापस न लौटाकर बैंक में लगा दिया। वहीं एक अन्य फौजी भी जिससे रुपये लेने के बारे में बताया गया है। वहीं उसने यह भी बताया है उसने शिवकुमार नाम के व्यक्ति को भी 35 हजार रुपये देने हैं।

जिन लाेगाें से रुपये लिए वे भी कर रहे थे परेशान

रवि ने सुसाइड नोट में लिखा कि जिन लोगों से रुपये लेने थे। वह रुपये वापस नहीं लौटा रहे थे। जिनसे लिए थे वह उसकी बार- बार बेइज्जती कर रहे थे। इन कारणों के चलते वह परेशान हो गया था। इसी कारण वह आत्महत्या कर रहा है। अब पुलिस ने इस मामले में उक्त 9 लोगों के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...