कम लिंगानुपात वाले गांव में कराए जाएंगे जागरूकता कार्यक्रम : डीसी

Jhajjar News - लिंगानुपात सुधार की दिशा में जिला उल्लेखनीय प्रदर्शन कर रहा है। जहां कहींं भी लिंगानुपात में अभी सुधार की...

Jan 24, 2020, 07:56 AM IST
Jhajjar News - haryana news awareness programs will be conducted in low sex villages dc
लिंगानुपात सुधार की दिशा में जिला उल्लेखनीय प्रदर्शन कर रहा है। जहां कहींं भी लिंगानुपात में अभी सुधार की संभावनाएं हैं, वहां विभागीय स्तर पर गंभीरता से कदम उठाए जाएं और लोगों को जागरूक किया जाए। यह निर्देश उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने दिए। वे गुरुवार को झज्जर लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हाॅल में महिला एवं बाल विकास विभाग से जुड़ी विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि जिला झज्जर का लिंगानुपात बेहतर हो इसके लिए टीम वर्क के रूप में सभी को अपने दायित्व का निर्वहन करना है।

झज्जर में अधिकारियों की बैठक लेते उपायुक्त जितेंद्र दहिया

ग्रामीण स्तर पर फोकस करें : उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने कहा कि झज्जर जिला हर क्षेत्र में अग्रसर है और जहां कहींं भी लिंगानुपात की स्थिति ग्राम स्तर पर कम है वहां विशेष फोकस किया जाना बेहद जरूरी है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग व महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पूरी सजगता के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ राष्ट्रीय कार्यक्रम को प्रभावी ढंग से क्रियांवित करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आपसी तालमेल रखते हुए पीएनडीटी एक्ट के तहत भी मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। इस अवसर पर पीओ आईसीडीएस नीना खत्री, सीएमओ डाॅ. रणदीप पूनिया, डिप्टी सीएमओ डाॅ. रणवीर सिंह, डीआईओ अमित बंसल, सीडीपीओ रशिमा बाला शर्मा व पूनम जैन, सीएमजीजीए मेघना मौजूद रही।

X
Jhajjar News - haryana news awareness programs will be conducted in low sex villages dc

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना