बादली हलके में घर-घर पहुंचेगा कपड़े का थैला

Jhajjar News - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान पर आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के कृषि मंत्री...

Sep 16, 2019, 07:35 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान पर आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के कृषि मंत्री औमप्रकाश धनखड़ ने बादली उपमंडल के गांव दरियापुर से एक अनूठी पहल की है। महासंपर्क अभियान के तहत बादली हलके के सभी गांवों में रविवार अाैर मंगलवार को घर-घर कपड़े के थैले पहुंचाने के कार्यक्रम का शुभारंभ दरियाुपर से किया है।

समर्था संस्था द्वारा प्रशिक्षित बहनों ने कपड़े के एक लाख थैले एक ही दिन में तैयार किए थे। इन थैलों पर प्लास्टिक को न, मोदी जी को हां का स्लोगन लिखा गया है। बादली विधानसभा क्षेत्र में 15 व 17 सितंबर को सभी घरों में कपड़े के थैले पहुंचाएं जाएंगे। बादली पहला विधानसभा क्षेत्र होगा जिसमें घर-घर कपड़े का थैला सिंगल यूज पॉलीथिन के इस्तेमाल से बचने के संदेश के साथ पहुंचेगा। कृषि मंत्री ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति देश भर में जागरुकता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्लास्टिक को ना जिसमें सबसे पहले सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल की प्रवृति को बंद करने की बात कही थी। इसी पहल पर आगे बढ़ते हुए बादली हलके में लोगों को प्लास्टिक छोडऩे के लिए प्रेरित करने की दिशा में कपड़े का थैला वितरित कर जागरुकता का प्रयास है। धनखड़ ने कहा कि बादली विधानसभा क्षेत्र में चलने वाले दो दिवसीय महाजनसंपर्क अभियान के तहत दूसरा दिन 17 सितंबर मंगलवार होगा। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस भी है। इस अवसर पर संदीप सरपंच दरियापुर बादली ब्लॉक सरपंच एसोसिएशन के प्रधान, अमित प्रधान बादली सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

बादली के गांव दरियापुर में महाजनसंपर्क कार्यक्रम के तहत घर-घर जाकर कपड़े के थैले वितरित करते कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़।

खिलाड़ी हमारे सबसे बड़े सेलिब्रिटी: धनखड़

झज्जर |
खिलाड़ी हमारे सबसे बड़े सेलिब्रिटी हैं। हमारे क्षेत्र से बजरंग पूनिया, सुमित नागल, मनु भाकर, मनोज धनखड़, दुष्यंत चौहान जैसे खिलाड़ी आज बड़ी सेलिब्रिटी बनकर उभरे हैं। गांव सुरहेती के साहिल की मुक्केबाजी में उपलब्धि का गर्व हम सब आज महसूस कर रहे हैं। यह बातें प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कही। वे रविवार को गांव सुरहेती में मुक्केबाज साहिल के सम्मान समारोह में बोल रहे थे। साहिल पुत्र मुकेश ने पुदुचेरी में 31 अगस्त से 2 सितंबर को आयोजित नेशनल यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में बैंटम वेट कैटेगरी (52 से 54 किग्रा) वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी मैडल जीतकर आता है तो समाज की छत्तीस बिरादरी उसका मान सम्मान करती है। कृषि मंत्री धनखड़ ने मुक्केबाज साहिल को अपनी ओर से 31 हजार राशि प्रोत्साहनस्वरूप देने की घोषणा के साथ सहयोग का आश्वासन दिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना