प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थी अपने केसीसी की बढ़वा सकते हैं लिमिट

Fatehabad News - डीसी रवि प्रकाश गुप्ता ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों से कहा है कि वे किसान क्रेडिट कार्ड...

Feb 11, 2020, 07:35 AM IST
Fatehabad News - haryana news beneficiaries of prime minister kisan samman nidhi can increase their kcc limit

डीसी रवि प्रकाश गुप्ता ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों से कहा है कि वे किसान क्रेडिट कार्ड बनवाकर योजना का लाभ उठाएं।

उन्होंने अग्रणी बैंक प्रबंधकों से भी कहा है कि वे इसके लिए एक अभियान चलाएं और किसानों के शत प्रतिशत क्रेडिट कार्ड बनवाना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत देश भर में 23 फरवरी तक अधिक से अधिक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड से जोड़ने का लक्ष्य रखा है। इसलिए प्रधानमंत्री किसान योजना के लाभार्थी अपनी-अपनी बैंक शाखाओं में संपर्क करें। उन्होंने बताया कि जिला में 85629 ऐसे किसान हैं, जो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा रहे हैं। उन सभी किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड बनाए जाएं।

बैठक में डीडीएम नाबार्ड पवन कुमार, एलडीएम अनिल कुमार मीणा, एसडीओ डॉ चंद्रपाल, एपीपीओ अनिल वीर सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

क्रेडिट कार्ड से यह लाभ ले सकते हैं किसान

डीसी ने कहा कि जिन प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के पास पहले से ही किसान क्रेडिट कार्ड हैं, वे अपनी बैंक शाखा से किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट को बढ़वा सकते हैं और निष्क्रिय किसान क्रेडिट कार्ड वाले किसान केसीसी की सक्रियता और नई सीमा को मंजूरी के लिए बैंक शाखा से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि जिन किसानों के पास केसीसी लिमिट है और वे पशुपालन और मत्स्य पालन के लिए लिमिट में वृद्धि के लिए भी बैंक शाखा में संपर्क कर सकते हैं। किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किसानों को सस्ती दरों पर कृषि हेतु ऋण उपलब्ध कराया जाता है। उपायुक्त ने जिले के समस्त बैंकों को भी निर्देश दिए है कि वे इस अभियान के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति करें व समस्त प्रधानमंत्री किसान योजना लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड जारी करें।


प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के क्रेडिट कार्ड बनाने की समीक्षा करते उपायुक्त रवि प्रकाश गुप्ता।

X
Fatehabad News - haryana news beneficiaries of prime minister kisan samman nidhi can increase their kcc limit

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना