एनएसएस शिविर में स्वयंसेवकों को योग के बताए फायदे

Kaithal News - राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टीक में आयोजित 7 दिवसीय एनएसएस शिविर में स्वयं सेवकों के लिए योग प्रशिक्षण...

Jan 16, 2020, 07:21 AM IST
Dhand News - haryana news benefits of yoga told to volunteers in nss camp
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टीक में आयोजित 7 दिवसीय एनएसएस शिविर में स्वयं सेवकों के लिए योग प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महिला पतंजलि योग समिति की जिला प्रभारी अमर राविश ने स्वयंसेवकों को विभिन्न योग क्रियाओं व सूर्य नमस्कार का अभ्यास करवाया और योग के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि योग एक कला है जो हमारे शरीर, मन और आत्मा को एक साथ जोड़ती है और हमें एकाग्रता प्रदान करता है। योग भारत की धरोहर है और आज पूरा विश्व योग का अनुशरण कर रहा है। प्राचीन काल से ही योग हमारी जीवन शैली का हिस्सा रहा है। यह ज्ञान, कर्म और भक्ति का आदर्श मिश्रण है। आज योग के महत्व को पूरी दुनिया ने समझा और अपनाया है।

इस भौतिक भागदौड़ को देखते हुए योग का अभ्यास बहुत जरूरी है और नियमित योग करके बीमारियों से बचा जा सकता है। उन्होंने स्वयंसेवकों को चाय व कोल्डड्रिंक से शरीर पर होने वाले हानिकारक प्रभावों के बारे में बताया। कार्यक्रम अधिकारी सुनीता गुलाटी ने महत्वपूर्ण जानकारियां देने और मार्गदर्शन के लिए अमर राविश का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर सुरेश कुमार व पूनम मौजूद रहे।

ढांड | पतंजलि योग पीठ जिला प्रभारी अमर राविश योग के गुर सिखाते हुए।

X
Dhand News - haryana news benefits of yoga told to volunteers in nss camp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना