पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jind News Haryana News Bharat Scout And Guide Made People Aware Of Corona

भारत स्काउट एंड गाइड ने कोरोना के प्रति लोगों को किया जागरूक

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भारत स्काउट एंड गाइड द्वारा भारत में अलग-अलग तरह से स्काउट द्वारा कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा राज्य भारत स्काउट एंड गाइड के जय हिंद ओपन ग्रुप द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से जनता को जागरूक किया। जय हिंद ओपन ग्रुप के स्काउट मास्टर सोमबीर ने अपील की कि हमें रविवार को जनता कफ्र्यू में अपना पूरा समर्थन करना है और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करना है। वहीं स्काउट मास्टर मनीष ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति से 1 मीटर की दूरी बनाए रखें। खांसते व छींकते समय नाक, मुहं ढके आदि सावधानियां बरते।

सावधानी से ही अपना व अपने परिवार को महामारी से बचाया जा सकता है : रेणु : झांझ कलां के हेल्थ वेलनेस सेंटर पर मीटिंग हुई। इसकी अध्यक्षता सीएचओ रेणु ने की। जिसमें पूजा ग्राम सरपंच, तीनों गांवों झांझ कलां, बड़ौदी व झांज कला के मेंबर, स्वास्थ्य कर्मियों, आशा वर्कर व ग्रामीणों ने शिरकत की। रेणु ने बताया कि कोरोना वायरस से न डरे, बल्कि जागरूक रहे। इससे पीड़ित मरीज को खांसी, जुकाम, बुखार, सांस लेने की दिक्कत होती है। ऐसे लक्षण दिखाई देने पर तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। कोरोना वायरस से बचने के लिए हम सभी सावधानी से ही अपना व अपने परिवार को महामारी से बचाया जा सकता हैं। इस अवसर पर मंजीत सिंह, कमलेश देवी, श्यामो देवी स्वास्थ्य कर्मी, आशा वर्कर मौजूद रही।

‘सामाजिक दूरी बनाए रखना ही कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र उपाय’

छोटूराम किसान कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शमशेर सिंह मलिक ने बताया कि इस वायरस के संक्रमण से बचने का सबसे बेहतर तरीका सामाजिक दूरी बनाए रखना है। इसलिए आप सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक आयोजनों से दूर रहे, क्योंकि इस भयंकर बीमारी की अभी तक कोई कारगर दवाई भी नहीं बन पाई है। इसलिए सावधानी में ही बचाव है।

जींद. झांझ कलां हेल्थ वेलनेस सेंटर पर कोरोना वायरस के प्रति जागरू करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम।
खबरें और भी हैं...