करनाल के भूपेंद्र ने लॉन्ग जंप में जीता सिल्वर मेडल

Karnal News - युवा जो ठान ले तो उसे पूरा करके ही छोड़ देते हैं, ऐसा ही कुछ कर दिखाया है करनाल के युवा 19 वर्षीय खिलाड़ी भूपेंद्र ने।...

Jan 14, 2020, 08:05 AM IST
Karnal News - haryana news bhupendra of karnal won silver medal in long jump
युवा जो ठान ले तो उसे पूरा करके ही छोड़ देते हैं, ऐसा ही कुछ कर दिखाया है करनाल के युवा 19 वर्षीय खिलाड़ी भूपेंद्र ने। गुवाहटी में चल रहे 2020 खेलो इंडिया यूथ गेम्स में खिलाड़ी 10 से 22 जनवरी तक विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। करनाल के 19 वर्षीय भूपेंद्र ने अडंर-21 लॉन्ग जंप में सिल्वर मेडल जीत कर जिले का नाम रोशन किया है। भूपेंद्र मधुबन का रहने वाला है, जो पिछले कई सालों से हिसार में ट्रेनिंग ले रहा था। हिसार से पहले वे करनाल के मधुबन में एक साल लांग जप की प्रैक्टिस कर चुका है। भूपेंद्र ने बताया कि लांग जंप उनका बचपन से ही पसंद का खेल रहा है। जिसके लिए वे सुबह-शाम कई घंटे प्रेक्टिस करते हैं। उन्होंने बताया कि यदि खिलाड़ी अपने खेल को लगन अनुसार कुछ घंटे प्रेक्टिस करें तो उस खिलाड़ी को हराना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि खेल में प्रेक्टिस ऐसी चीज है जो खिलाड़ी के खेल में बदलाव करती है।

सिंथेटिक ट्रैक पर एथलीट के खिलाड़ी होंगे तैयार : एथलीट कोच सतीश कुमार ने बताया कि कर्ण स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक बनने से खिलाड़ियों को फायदा हुआ है। एथलीट खिलाड़ी सिंथेटिक ट्रैक पर तैयार किए जाएंगे। खिलाड़ी सिंथेटिक ट्रैक का लाभ उठाते हुए आसानी से अपने इवेंट की तैयारी कर सकेंगे। जो पिछले कई सालों बाद खिलाड़ियों को मैदान की सुविधाएं प्राप्त हो पाई है।

खेलकूद
करनाल. गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया में लॉन्ग जंप में सिल्वर मेडल विजेता खिलाड़ी भूपेंद्र कोच के साथ। फोटो | भास्कर

भूपेंद्र पहले भी जीता है मेडल

नवंबर 2019 में अंडर-18 में भूपेंद्र लॉन्ग जंप में तीसरा स्थान प्राप्त कर चुका है। जबकि दिसंबर 2019 में स्कूल नेशनल अंडर-19 लॉन्ग जंप में पहला स्थान प्राप्त कर चुका है। भूपेंद्र अभी 12वीं कक्षा में पढ़ रहा है। नेशनल व ओलंपिक में एथलीट प्रतियोगिता में गोल्ड लेकर आना है।

X
Karnal News - haryana news bhupendra of karnal won silver medal in long jump
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना