पेड़ से टकराई कार, हैंडबाॅल के नेशनल खिलाड़ी समेत 2 की मौत

Kaithal News - असंध कैथल रोड स्थित गांव खेड़ी सर्फअली से डेढ़ किलोमीटर आगे कैथल की तरफ से असंध आ रही बारातियों की गाड़ी अनियंत्रित...

Feb 15, 2020, 08:00 AM IST
Kaithal News - haryana news car collided with tree 2 killed including handball national player

असंध कैथल रोड स्थित गांव खेड़ी सर्फअली से डेढ़ किलोमीटर आगे कैथल की तरफ से असंध आ रही बारातियों की गाड़ी अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में कार सवार हैंडबाॅल के नेशनल खिलाड़ी समेत दो युवकों की मौत हो गई। जबकि चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसा इतना जबरदस्त था कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। घायलों को इलाज के लिए नागरिक अस्पताल असंध में पहुंचाया गया। जहां से गंभीर हालात होने पर तीन युवकों को करनाल के कल्पना चावला राजकीय मेडिकल काॅलेज रेफर कर दिया। वहीं एक युवक का इलाज असंध के नागरिक अस्पताल में चल रहा है। फिलहाल चारों की हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार गांव ग्योंग जिला कैथल निवासी दूल्हे संदीप की शुक्रवार को असंध के वार्ड 1 में बारात आ रही थी। दुल्हे के दोस्त साढ़े 17 वर्षीय हैंडबाॅल का नेशनल खिलाड़ी शुभम वासी क्योड़क जिला कैथल, गांव ग्योंग निवासी 18 वर्षीय प्रवीन, रविंद्र, मनीष, राहुल पुत्र जोगिंद्र, राहुल पुत्र जसविंद्र एक स्विफ्ट कार में सवार होकर करीब पौने तीन बजे खेड़ी सर्फअली से पहले स्थित बाबे दा ढाबा के पास पहुंचे। घटनास्थल से सौ मीटर पहले सड़क में अचानक गड्डा आने से चालक ने कट मार दिया जिस कारण कार अनियंत्रित हो गई। इससे कार ढाबे के पास एक शीशम के पेड़ से जा टकराई। हादसा इतना जबरदस्त था कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए।

वहीं हादसे मे साढ़े 17 वर्षीय हैंडबाॅल का नेशनल खिलाड़ी शुभम वासी क्योड़क जिला कैथल, गांव ग्योंग निवासी 18 वर्षीय प्रवीन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाकि अन्य सभी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से हालत गंभीर होने पर रविंद्र, मनीष, राहुल पुत्र जोगिंद्र को करनाल रेफर कर दिया। जबकि घायल राहुल पुत्र जसविंद्र का इलाज असंध में ही चल रहा है। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिए हैं।

कोच ने शुभम को नहीं दी थी बारात में जाने की परमिशन

कैथल रोड स्थित बाबे दा ढाबे के पास पेड़ में टकराने से कार में सवार हैंडबाॅल खिलाड़ी शुभम वासी गांव क्योड़क जिला कैथल की मौत हो गई। खिलाड़ी कोच डाॅ. राजेश से दोस्त की बारात में जाने की परमिशन मांग रहा था, लेकिन कोच ने मना कर दिया था। उसके बाद भी शुभम खुद की मर्जी से दोस्त की बारात में आ गया। खुद की मर्जी खिलाड़ी को जिंदगी के उस पार ले गई। खिलाड़ी की मौत की सूचना से कैथल के छोटू राम इनडोर स्टेडियम में अभ्यास करने खिलाड़ियों में शोक छा गया। कोच ने गेम बंद करवा दिया और असंध के नागरिक अस्पताल पहुंचे। कैथल के स्टेडियम में खिलाड़ियों को अभ्यास करवाने वाले हैंडबाॅल कोच डाॅ. राजेश ने बताया कि उन्हें 5 बजे हादसे की सूचना मिली तो तुरंत सभी का खेल बंद करवा दिया गया। कोच राजेश ने बताया कि शुभम ने जूनियर स्तर पर अभी तक 10 के करीब नेशनल प्रतियोगिताओं में मेडल जीत रखे है। कोच ने बताया कि शुभम होनहार खिलाड़ी था जिसने दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में अभी तीसरा स्थान हासिल किया था। वहीं कोच ने बताया कि इसी जनवरी माह में छतीशगढ़ में हुई जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में शुभम ने कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया था। कोच डाॅ. राजेश ने बताया कि चार दिन पहले उन्होंने खिलाड़ी शुभम के कागजात भारतीय सेना को भेजे थे। अब सेना से भर्ती को लेकर बुलावा आना था इसलिए उसे शादी और अन्य कार्यक्रमों में जाने से मना किया हुआ था। खिलाड़ी का सपना था कि वह भारतीय सेना में भर्ती होकर देश के लिए हैंडबाल खेलकर देश का नाम रोशन करे। खिलाड़ी साढ़े 5 साल की उम्र से उनके पास खेल रहा है। अब वह साढ़े 17 साल का हुआ था। खिलाड़ी इस बार बारहवीं कक्षा के पेपर देता जो कैथल के राजकीय स्कूल में पढ़ता था। शुभम के पिता महिपाल की भी छह माह पहले मौत हो चुकी है।

गड्‌ढे के कारण कार अनियंत्रित होने से हुआ हादसा: मनफूल


घर में खुशी से चल रही थी छोटी बहन की शादी की तैयारियां, हादसे से मातम

क्योड़क गांव निवासी हैंडबाल खिलाड़ी शुभम दो भाइयों में छोटा था। उसकी दो बहनों में से एक की शादी की हुई है और दूसरी बहन की शादी अगले माह होनी तय है। पिता महीपाल की कुछ समय पहले ही मौत हो गई थी। परिवार में बेटे शुभम की शादी करने पर भी तैयारियां चल रही थी। दोस्त की शादी में गए शुभम की हादसे में हुई मौत ने परिवार की खुशियों को मातम में बदल दिया। जैसे ही परिजनों को सूचना मिली तो शुभम की मां अनिता का रो रोकर बेहाल हो गया। बड़ी बहन मोनी व छोटी बहन आरती रोते बिलखते कह रही थी कि मेरा भाई वापस आएगा। देर शाम को दोनों के शवों का गांवों में अंतिम संस्कार किया गया। वहीं ग्योंग निवासी प्रवीण भी दो भाइयों में छोटा था और दिहाड़ी मजदूरी का काम करता था।

गाड़ी में सवार सभी दोस्त थे, घायलों को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया

बताया गया है कि ग्योंग निवासी संजीव की शादी में दोपहर को सभी दोस्त एक ही कार में सवार होकर बारात में असंध जा रहे थे। रास्ते में राजौंद से कुछ दूर पहुंचते ही अचानक कार असंतुलित होकर सड़क किनारे खड़े कीकर के पेड़ से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी गाड़ी के परखच्चे उड़ गए और क्षतिग्रस्त हो गई। राहगीरों की सहायता से पुलिस ने दोनों के शवों व घायलों को बाहर निकाला। असंध थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने घायलों को लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया।

गड्ढे से बचने के लिए चालक ने कट मारा जिससे कार का बैंलेस बिगड़ गया

कैथल रोड पर ढाबे से करीब सौ मीटर पहले सड़क में एक बडा गड्ढा होने के कारण कार चालक रविंद्र ने गड्ढे से बचाने के लिए अचानक कट मारा। कट लगने से गाड़ी अनियंत्रित हो गई। गाड़ी अचानक ढाबे के पास सड़क किनारे शीशम के पेड़ से टकरा गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि गाड़ी का इंजन निकलकर पेड़ से 20 मीटर दूरी पर जा गिरा। वहीं कार सवार पांच युवक कार से बाहर खेतों में जा गिरे। जबकि खिलाड़ी शुभम के शव को आसपास के लोगों ने कार से बाहर निकाला।

हादसे के बाद पहचान में नहीं आ रही थी स्विफ्ट कार

शुभम व प्रवीन की फाइल फोटो।

कैथल| असंध रोड पर हादसे में क्षतिग्रस्त कार ।

Kaithal News - haryana news car collided with tree 2 killed including handball national player
Kaithal News - haryana news car collided with tree 2 killed including handball national player
X
Kaithal News - haryana news car collided with tree 2 killed including handball national player
Kaithal News - haryana news car collided with tree 2 killed including handball national player
Kaithal News - haryana news car collided with tree 2 killed including handball national player

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना