• Hindi News
  • Harayana
  • Karnal
  • Karnal News haryana news case on in laws for making fake birth certificate keeping 6 year old child away from mother

फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने, 6 साल के बच्चे को मां से अलग रखने पर ससुराल पक्ष पर केस

Karnal News - एक महिला ने शिकायत दी है कि उसके छह साल के बेटे का फर्जी जन्मप्रमाण पत्र बनवाकर ससुराल पक्ष के लोग अपने पास रख रहे...

Jan 16, 2020, 08:10 AM IST
Karnal News - haryana news case on in laws for making fake birth certificate keeping 6 year old child away from mother
एक महिला ने शिकायत दी है कि उसके छह साल के बेटे का फर्जी जन्मप्रमाण पत्र बनवाकर ससुराल पक्ष के लोग अपने पास रख रहे हैं। पुलिस को शिकायत करते हैं तो कोई कार्रवाई नहीं होती। कई साल से वह पुलिस थाना के चक्कर लगा रही है। अब महिला ने परेशान होकर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष को शिकायत दी है। इसके बाद सदर थाना पुलिस ने आरोपी गुलाब, लिछा, शीला, रवि के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पीड़िता ने पुलिस से गुहार लगाई कि छह साल के लड़के लवीश को आरोपियों से लेकर उसको दिलवाया जाए।

पीड़िता ने शिकायत दी है कि आरोपियों ने साजिश कर अधिकारियों से मिलीभगत कर फर्जी जन्मप्रमाण पत्र उसके लड़के का जारी करवा दिया। पीड़िता ने बताया कि बच्चे का जन्म पीजीआई खानपुर तहसील गोहाना जिला सोनीपत में हुआ था। पीड़िता ने कई शिकायतें पुलिस को दे रखी हैं, लेकिन आरोपियों ने पुलिस से साठगांठ कर उसकी शिकायतों पर आज तक कोई भी कार्रवाई नहीं होने दी। पुलिस ने कोरे कागजातों पर एवं शपथ पत्र पर पुलिस दबाव बनाकर टॉर्चर करके उसके हस्ताक्षर करवा लिए। 4 सितंबर 2019 को सदर थाना करनाल एवं 15 अक्टूबर 2017 को सदर थाना करनाल को लिखित में शिकायत दी, लेकिन आरोपियों ने आज तक कोई भी कार्रवाई नहीं होने दी। महिला ने आरोप लगाया कि आरोपी उसको दहेज की मांग को लेकर इस तरह से प्रताड़ित करने में लगे हैं। उसके लड़के लवीश का फर्जी जन्मप्रमाण-पत्र सरकारी कर्मचारियों या सरकारी अधिकारियों से सांठगांठ कर जो अस्पताल से जारी करवाया गया। इसको अपने माध्यम से जांच करके सभी पर कानूनी कार्रवाई करवाई जाए। लड़के को उनके चुंगल से छुड़वाकर उसको दिलाया जाए। आरोपी सबूत मिटाने में लगे हैं। पुलिस ने अब शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

X
Karnal News - haryana news case on in laws for making fake birth certificate keeping 6 year old child away from mother
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना