• Hindi News
  • Haryana
  • Bhiwani
  • Bhiwani News haryana news cc cameras to be installed at 4 stations including bhiwani to be connected to arpf stations

भिवानी समेत 4 स्टेशनों पर लगेंगे सीसी कैमरे, अारपीएफ थानों से होंगे कनेक्ट

Bhiwani News - उत्तर पश्चिम बीकानेर मंडल के अंतर्गत पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा की दृष्टि से और अपराधियों पर अंकुश...

Sep 22, 2019, 07:26 AM IST
उत्तर पश्चिम बीकानेर मंडल के अंतर्गत पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा की दृष्टि से और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए यात्री सुविधाअाें में बढ़ोतरी करते हुए उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। मंडल के अंतर्गत पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के मद्देनजर अारपीएफ के अधिकारियों ने विशेष प्लानिंग तैयार की है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के अंतर्गत 16 रेलवे स्टेशनों पर 30-30 के हिसाब सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिन्हें सीधे अारपीएफ थानाें से जाेड़ा जाएगा। पहले चरण में भिवानी के अलावा हिसार, गंगानगर अाैर सादुलपुर रेलवे स्टेशनों पर अक्टूबर माह से सीसीटीवी कैमरे लगाने शुरू कर दिए जाएंगे। सभी का कंट्रोल रूम संबंधित अारपीएफ थाने पर हाेगा।

यह हाेगा फायदा : सीसीटीवी कैमराें का कंट्रोल रूम संबंधित अारपीएफ थाना हाेगा। पुलिस स्टेशन या जंक्शन पर वारदात करने वाले चाेर, स्नेचर अाैर मनचले काे तुरंत ही पुलिस सीसीटीवी में देखने के बाद अासानी से पकड़ सकेगी। इसके अलावा रेलवे स्टेशन अाैर अासपास क्षेत्र की गतिविधियों पर भी अासानी से नजर रखी जा सकेगी। इसके अतिरिक्त सुरक्षा काे देखते हुए हर अारपीएफ थाने पर अलग से महिला पुलिस की भी तैनाती की जाएगी। गाैरतलब है कि स्टेशनों पर भीड़भाड़ व गाडिय़ों से उतरते व चढ़ते समय चेन स्नेचिंग व चाेरी की घटनाएं हाेती रहती है। इसके अतिरिक्त रात के समय छीना झपटी की घटनाएं भी हाेती रहती हैं। बीकानेर मंडल के आईजी एस मयंक ने बताया कि पहले चरण में हिसार के अलावा, िभवानी, गंगानगर अाैर सादलपुर रेलवे स्टेशनों पर भी 30 से अधिक सीसीटीवी लगाए जाएंगे। कैमरे लगाने का काम अक्टूबर माह के पहले सप्ताह शुरू कर दिया जाएगा।

भिवानी. एचएसएससी परीक्षा के लिए भिवानी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे युवाओं की भीड़।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना