• Hindi News
  • Haryana
  • Sirsa
  • Sirsa News haryana news chief attacker amit played an important role in the victory of indian volleyball team

मुख्य अटैकर अमित ने भारतीय वॉलीबाल टीम की जीत में निभाई अहम भूमिका

Sirsa News - नेपाल की राजधानी काठमांडू में चल रहे तेरहवें दक्षिण एशियाई खेलों के वॉलीबॉल पुरुष वर्ग में भारतीय टीम ने फाइनल...

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
नेपाल की राजधानी काठमांडू में चल रहे तेरहवें दक्षिण एशियाई खेलों के वॉलीबॉल पुरुष वर्ग में भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम की। भारतीय टीम को जीत दिलाने में भारतीय टीम के मुख्य अटैकर अमित इन्सां की मुख्य भूमिका रही। अमित इन्सां शाह सतनाम जी ब्वॉयज कॉलेज के खिलाड़ी है। रविवार से नेपाल की राजधानी काठमांडू में शुरू हुए तेरहवें दक्षिण एशियाई खेलों में सात एशियाई देशों की टीमें विभिन्न खेलों में भाग ले रही है। पुरुषों की भारतीय वॉलीबॉल टीम ने सेमीफाइनल में श्रीलंका को 3-1 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में चार सेट हुए। पहला सेट 20-25 के अंतर से हारने के बाद अगले तीन सेटों में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 25-15, 25-17 व 29-27 से हराकर शानदार जीत दर्ज की।

शाह सतनाम जी ब्वॉयज शिक्षण संस्थान के खिलाड़ी और वर्तमान में भारतीय वालीबॉल टीम में खेल रहे अमित इन्सां इससे पूर्व भी वालीबॉल की अनेक अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले चुका है। अमित तीसरी एशियन पुरुष (अंडर 23) वॉलीबॉल चैम्पियनशिप, 2018 में हुई एशियन चैम्पियनशिप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना