बच्चों ने प्रतियोगिता में बताया गीता जीवन का सार

Yamunanagar News - गीता जयंती के उपलक्ष्य में जगाधरी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में जिलास्तरीय निबंध लेखन, संवाद व श्लोक...

Dec 04, 2019, 08:56 AM IST
Yamunanagar News - haryana news children told the essence of gita life in competition
गीता जयंती के उपलक्ष्य में जगाधरी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में जिलास्तरीय निबंध लेखन, संवाद व श्लोक प्रतियोगिताएं हुईं। स्कूल के ही प्रिंसिपल डिप्टी डीईओ पिरथी सैनी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान विशेष रूप से जगाधरी बीईओ रविंद्र राणा व लेखा कार्यकारी मिड डे मील उमेश अरोड़ा मौजूद रहे। कार्यक्रम के को-अाॅर्डिनेटर खेमलाल सैनी ने बताया कि सोमवार को ब्लॉक स्तर की प्रतियोगिताओं के विजेताओं के लिए मंगलवार को जिलास्तरीय प्रतियोगिताएं कराई गईं। निबंध लेखन प्रतियोगिता में जीजीएसएसएसस जगाधरी से कक्षा सातवीं के रितिका व मनोज प्रथम रहे। जीएमएस गुलाबगढ़ से 8वीं के जनैब व इमरात अली द्वितीय और जीएमएस बैंडी से 8वीं के महक व अनिल कुमार तृतीय रहे। कक्षा 9 से 12 की संवाद प्रतियोगिता में टीम ए प्रथम रही, जिसमें एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जगाधरी से खुशल शर्मा, व मयंक शामिल रहे जबकि राजकीय हाई स्कूल मंधार से संजना व एकता द्वितीय स्थान पर रहे।

कक्षा 6 से 8 की संवाद प्रतियोगिता में एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जगाधरी से अंशिका, राजकीय हाई स्कूल मंधार से तृष्णा द्वितीय व राजकीय माध्यमिक स्कूल बैंडी से रितिका तृतीय स्थान पर रहे। कक्षा 9 से 12 की निबंध प्रतियोगिता में एसडी मॉडल स्कूल जगाधरी से पूर्वा प्रथम, डीडी अग्रवाल स्कूल जगाधरी से गुरप्रीत सिंह द्वितीय व जीएसएसएस सरांवा से मनु तृतीय रहे। कक्षा 6 से 8 की श्लोक उच्चारण प्रतियोगिता में स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल यमुनानगर से तमन प्रथम, राजकीय माध्यमिक स्कूल बलाचौर से मानसी द्वितीय, राजकीय माध्यमिक स्कूल बैंडी से रितिका तृतीय स्थान पर रहे। कक्षा 9 से 12 की श्लोक उच्चारण प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल चमरौड़ी से उमेश प्रथम, स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल सेक्टर-17 से श्रुति द्वितीय व जीएमएसएसएस छछरौली से खुशनुमा तृतीय स्थान पर रहे। विजेताओं के खाते में आएगी नकद ईनाम राशि, प्रथम वाले राज्य स्तर के लिए चयनित: खेमलाल ने बताया कि जिलास्तर पर विजेता रहे प्रतिभागियों में प्रथम स्थान वाले को 2100, द्वितीय वाले को 1500 व तृतीय वाले को 1000 रुपए दिए जाएंगे। यह ईनाम राशि बच्चों के बैंक खाते में आएगी। इसके लिए खाता नंबर व आईएफएसई कोर्ड ले लिए हैं। जिलास्तर पर तीनों प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले प्रतिभागी 5 से 7 दिसंबर की कुरुक्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल नजदीक सेकेंड गेट यूनिवर्सिटी में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

यमुनानगर|रंगोली बनातीं छात्राएं और अवलोकन करते डिप्टी डीईओ, बीईओ व अन्य स्टाफ।

X
Yamunanagar News - haryana news children told the essence of gita life in competition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना