बिना नाम और आरएमपी डिग्री के घर पर चला रहा था क्लीनिक, पकड़ा गया

Bhiwani News - गांव कोहाड़ से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक फर्जी चिकित्सक को बिना नाम और बिना वैध आरएमपी डिग्री के मेडिकल...

Sep 18, 2019, 07:31 AM IST
गांव कोहाड़ से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक फर्जी चिकित्सक को बिना नाम और बिना वैध आरएमपी डिग्री के मेडिकल प्रैक्टिस करने व एलोपैथिक दवाएं रखने के आरोप में गिरफ्तार किया। मौके से टीम ने 26 तरह की एलोपैथिक दवाएं व उपकरण भी बरामद किए हैं।

शिकायत व सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तोशाम के एसएमओ डॉ. जितेंद्र कुमार व ड्रग कंट्रोलर ऑफिसर हेमंत ग्रोवर के नेतृत्व में गांव कोहाड़ पहुंची और एक बिना नाम के क्लीनिक पर दबिश दी। टीम अधिकारियों ने क्लीनिक के संचालन जयभगवान से पूछताछ की। जयभगवान अपने घर पर ही बने क्लीनिक पर ही एलोपैथिक दवाओं व चिकित्सकीय उपकरण रखे हुए था और मरीजों का उपचार करता था। टीम अधिकारियों ने जयभगवान को मौके पर स्टॉक की गई दवाओं की पूर्ण बिक्री व खरीद का रिकॉर्ड पेश करने के लिए कहा। इस दौरान वह मौके पर मौजूद एलोपैथिक दवाएं रखे जाने के लिए वैध आरएमपी डिग्री भी पेश नहीं कर पाया। उसने टीम को बताया कि वह एमपीएचडब्ल्यू है और आरएमपी एसोसिएशन हरियाणा के साथ पंजीकृत है। क्लीनिक में 26 प्रकार की एलोपैथिक दवाएं व चिकित्सा उपकरण मिले, जिन्हें टीम ने सील कर दिया और मौके पर गांव का सरपंच भी मौजूद था। टीम ने पुलिस में शिकायत देकर बताया कि जयभगवान बिना वैध आरएमपी डिग्री के साथ व अवैध मेडिकल प्रैक्टिस में लगे हुआ हैं जिसमें एलोपैथिक दवाओं के साथ पूरी बिक्री-खरीद और वितरण रिकॉर्ड भी शामिल है। इसलिए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ आईएमसी एक्ट 15(2) व15(3), 18(सी) ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट 1940 रूल 1945 तथा आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मौके से चिकित्सकीय उपकरण व 26 तरह की एलोपैथिक दवाएं बरामद

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना