सीएम फ्लाइंग ने अवैध खनन करते 12 वाहन जब्त किए

Yamunanagar News - सीएम फ्लाइंग को ग्रामीण रणजीतपुर, भगवानपुर व धनौरा खनन जोन में लंबे समय से अवैध खनन की शिकायतें कर रहे थे। इस पर खनन...

Jan 16, 2020, 07:21 AM IST
Bilaspur News - haryana news cm flying seized 12 vehicles doing illegal mining
सीएम फ्लाइंग को ग्रामीण रणजीतपुर, भगवानपुर व धनौरा खनन जोन में लंबे समय से अवैध खनन की शिकायतें कर रहे थे। इस पर खनन विभाग ने मंगलवार रात सीएम फ्लाइंग व माइनिंग विभाग ने रणजीपुर जोन में छापेमारी कर अवैध खनन कर रही तीन अर्थमूविंग मशीन, तीन डंपर, तीन घोड़ा-रेहड़े व तीन ट्रैक्टरों को जब्त किया। पकड़े गए वाहन रणजीतपुर पुलिस चौकी के हवाले किए गए है। स्थानीय रणधीर सिंह कहना है कि अवैध खनन बारे वे कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने अवैध खनन व ओवरलोड वाहनों को पकड़वाया भी, लेकिन हल्की कार्रवाई की बाद उन्हें छोड़ दिया जाता है। रानीपुर के सरपंच सुलेल चंद का कहना है कि खनन सामग्री के वाहनों से सड़क पर कीचड़ व जाम की स्थिति बनी रहती है।

धंस गई पुलिया, आने लगी घरों में दरारें: ओवरलोड वाहनों के कारण भगवानपुर के समीप बनी नई पुलिया में दरारें आनी शुरू हो गई हैं। क्षेत्रवासी रणधीर सिंह, अनीफ मोहम्मद, धर्मेंद्र कुमार, सुखविंद्र सिंह, भूषणलाल, रामकुमार, सलिंद्र सिंह का कहना है कि गांव की सड़क पर दिन रात ओवरलोड वाहनों के चलते उनके घरों में दरारें आनी शुरू हो गईं हैं। गांव में पानी निकासी के लिए तीन पुलिया बनाई जा रहीं हैं। निर्माणाधीन पुलिया के पास से ओवरलोड वाहनों के गुजरने से उसमें भी दरारें आ गईं हैं।

X
Bilaspur News - haryana news cm flying seized 12 vehicles doing illegal mining
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना