पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएम ने वीसी पर ली फीडबैक, जांचे बंदोबस्त

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को प्रधानमंत्री की अपील पर लगने वाले जनता कर्फ्यू को लेकर डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने शनिवार को अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए 22 मार्च को सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू को सफल बनाया जाना है। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से कुरुक्षेत्र के नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है । ताकि इस दौरान लोग अपने घरों में ही रहें। इससे पहले डीसी ने पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी से सुरक्षा व्यवस्था, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक कार्यालयों से आवश्यक खाद्य सामग्री, सीएमओ डाॅ. सुखबीर सिंह से स्वास्थ्य सेवाओं और अन्य अधिकारियों से जनता कर्फ्यू को लेकर की गई तैयारियों की फीडबैक रिपोर्ट हासिल की है। डीसी ने अधिकारियों की फीडबैक लेने के बाद कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी मिलकर जनता कर्फ्यू को सफल बनाएं। इस दौरान सभी अधिकारी अपने-अपने स्टेशन पर रहेंगे और जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए आमजन से अनुरोध करेंगे। डीसी ने साफ किया कि इस दौरान जरूरी सेवाएं जैसे पेट्रोल पंप, दवा की दुकान और खाद्य सामग्री की दुकानें खुली रखी जा सकती हैं।

जिले में 21 दवा विक्रेताओं के स्टॉक किया चैक

डीसी ने कहा कि जिला ड्रग अधिकारी परजिंद्र सिंह ने 21 दुकानों के स्टॉक को चेक किया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के आदेशानुसार तीन प्लाई वाले मास्क की कीमत 10 रुपए, दो प्लाई वाले मास्क की कीमत आठ रुपए तय की गई है। इसके अलावा 200 एमएल के सेनेटाइजर की कीमत 100 रुपए रखी गई है।

48 दुकानों के स्टॉक को किया चेक

डीसी ने कहा कि जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा जरूरी खाद्य पदार्थों की विक्री करने वाले छोटे व बडे़ दुकानदारों के स्टॉक को चेक किया। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से यह भी नजर रखी जा रही है कि कोई भी दुकानदार अधिक दामों पर खाद्य पदार्थ न बेचे। उन्होंने कहा कि जिले में सभी के पास पर्याप्त मात्रा में खाद्य पदार्थों का स्टॉक है।

जिले में 21 दवा विक्रेताओं और 48 दुकानों के स्टॉक को किया चेक

भास्कर न्यूज | कुरुक्षेत्र

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना वायरस को रोकना है, इस वायरस को वर्तमान स्टेज पर ही समाप्त करना है। इस वायरस की कड़ी को तोड़ने के लिए 22 मार्च को प्रदेश के नागरिक स्वयं अपने घरों से ही जनता कर्फ्यू की कमान संलेंगे। इसलिए 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक जनता कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर न निकले। मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को देर शाम चंडीगढ़ से वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों से बातचीत कर रहे थे।

इससे पहले सीएम, स्वास्थ्य मंत्री व मुख्य सचिव ने भी प्रबंधों को लेकर फीडबैक ली। सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप ले लिया है। इस वायरस को रोकना है और इसी स्टेज पर समाप्त करने का हर संभव प्रयास करना है। इसकी अभी तक कोई वैक्सीन नहीं बनी है। सावधानियां अपनाकर इस वायरस को रोका जा सकता है। इसलिए प्रधानमंत्री के आदेशानुसार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से लेकर रात्रि 9 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा।

जमाखोरों से सख्ती से निपटें : मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐेसे कठिन समय में सभी की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। दवाओं, सेनिटाइजर, मास्क व जरूरी सामान की जमाखोरी करने वालों से सख्ती से निपटें। उन्होंने निजी कम्पनियों और संस्थाओं के संचालकों से अपील की कि इस संकट की घड़ी में किसी भी कर्मचारी को नौकरी से न हटाएं। सरकार इस समय में संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है किसी को भी नुकसान नहीं होने देगी।

प्रदेश में दूसरी स्टेज पर है वायरस : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार की पूरी ताकत से लगी है। प्रदेश में कोरोना वायरस अभी दूसरी स्टेज पर है। इसलिए सरकार ने इसे तीसरी स्टेज में पहुंचने से रोकना है, कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुकी है। सभी मुस्तैद होकर काम करें। पल-पल स्थिति पर नजर रखें । मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोडा ने कहा कि खाद्य सामग्री की किसी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी।

इस मौके पर एसपी आस्था मोदी, नगराधीश सतबीर कुंडू, डीएसपी ममता सौदा,डीएसपी अजय राणा, डीएसपी संजय मांजू, डीएसपी धीरज कुमार, सीएमओ डा. सुखबीर सिंह सहित करियाणा एसोसिएशन के प्रधान रमेश, मेडिकल एसोसिऐशन के प्रधान व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

डीसी ने कहा कि प्रशासन ने नोवल कोरोना वायरस के बचाव को लेकर पुख्ता प्रबंध किए हैं। किसी भी व्यक्ति को संभावित लक्षण दिखाई देते है तो वे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में अपना स्वास्थ्य चैकअप अवश्य करवाएं। इस विषय को लेकर किसी भी तरह की कोई लापरवाही ना बरती जाए। अगर किसी व्यक्ति को बुखार, खांसी या सांस लेने में परेशानी हो तो वह हेल्पलाइन नंबर 01744-259285 और 70278-54102 पर भी सूचना दे सकता है।

कुरुक्षेत्र. उपायुक्त धीरेद्र खड़गटा जनता कर्फ्यू को लेकर अधिकारियों की बैठक लेते हुए ।

कहा-जनता कर्फ्यू में खुद जनता सुबह 7 से रात 9 बजे तक संभालेगी वायरस की चेन तोड़ने काे मोर्चा
खबरें और भी हैं...