स्वर्ण जयंती पार्क का निर्माण शुरू, एक साल में होगा तैयार

Jind News - पिछले 3 साल से निर्माण का इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। शहर की बड़ी योजना स्वर्ण जयंती पार्क का निर्माण...

Jan 16, 2020, 07:56 AM IST
Jind News - haryana news construction of golden jubilee park starts will be ready in a year
पिछले 3 साल से निर्माण का इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। शहर की बड़ी योजना स्वर्ण जयंती पार्क का निर्माण कार्य नगर परिषद ने शुरू करवा दिया है। ठेकेदार ने बुधवार को मंदिर के पार्क स्थल व मुख्य गेट को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है ताकि अंदर सामान जा सके।

इसके अलावा जिन स्थानों पर झूले लगे हुए थे, वहां पर मिट्टी व अन्य निर्माण सामग्री डलवाने का काम शुरू कर दिया गया है। फिलहाल चारदीवारी का निर्माण किया जाएगा। इस परियोजना पर लगभग 1 करोड़ 28 लाख रुपए से अधिक की राशि खर्च की जाएगी। लगभग 2.2 एकड़ में बनने वाली स्वर्ण जयंती पार्क की घोषणा सीएम मनोहरलाल ने हरियाणा के 50 साल पूरे होने पर की थी, लेकिन तकनीकी दिक्कतों के चलते इसका टेंडर नहीं हो सका था। पिछले साल 2019 में जाकर टेंडर हुआ और अब जनवरी में जाकर इसका वर्क आॅर्डर जारी किया गया। स्वर्ण जयंती पार्क का निर्माण होने से आसपास के लोगों को काफी फायदा होगा, क्योंकि पटियाला चौक, झांझ गेट के आसपास ऐसा कोई पार्क नहीं है, जहां लोग सुबह, शाम आकर सैर कर सके या बच्चों को घूमा सके।

2.20 एकड़ में होगा पार्क का निर्माण : पार्क का निर्माण लगभग 2.20 एकड़ जमीन में किया जाना है। इसके लिए सरकार की तरफ से एक करोड़ 31 लाख रुपए जारी किए गए थे। अब रेट रिवाइज होने के बाद यह एक करोड़ 28 लाख में बनेगा।

जींद. जयंती देवी मंदिर पार्क में शुरू किया स्वर्ण जयंती पार्क का निर्माण।

स्वर्ण जयंती पार्क में यह होंगी सुविधाएं

ओपन जिम, योगा प्लेटफार्म, फुटपाथ, फव्वारा, रेलिंग, मेन गेट से लेकर अंदर तक टाइल्स लगाना, झूले, 30 एलईडी लाइटें, ग्रिल, छतरीनुमा बैठने की जगह, महिलाओं के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था।

काम हुआ शुरू : सैनी


X
Jind News - haryana news construction of golden jubilee park starts will be ready in a year
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना