बैडमिंटन में सीआरडीएवी स्कूल के छात्र का रहा शानदार प्रदर्शन

Sirsa News - जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित प्रयास मेंटली चैलेंज्ड चिल्ड्रन स्कूल द्वारा विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर...

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
Sirsa News - haryana news crdav school student39s great performance in badminton
जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित प्रयास मेंटली चैलेंज्ड चिल्ड्रन स्कूल द्वारा विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला बाल कल्याण अधिकारी पूनम नागपाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जिला बाल कल्याण अधिकारी पूनम नागपाल ने बताया कि इस उत्सव को मनाने का उद्देश्य दिव्यांग व्यक्तियों के प्रति लोगों की जागरुकता और समझ को बढ़ाना है। साथ ही दिव्यांग व्यक्तियों को समाज में उनके आत्म-सम्मान, लोक-कल्याण और सुरक्षा की प्राप्ति के लिये सहायता करना है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग व्यक्तियों की समाज में भूमिका को बढ़ावा देना, बराबरी का मौका प्रदान कराना, उचित सुधार के साथ उन्हें सहायता देना है।

इसके अलावा उनके स्वास्थ्य, सेहत, शिक्षा और सामाजिक प्रतिष्ठा पर ध्यान केंद्रित करना है। इस मौके पर प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने बताया कि स्कूल प्रशासन द्वारा समय-समय पर बच्चों के लिए कार्यक्रम तथा प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाती रहती हैं। इस अवसर पर मुख्यातिथि द्वारा सभी बच्चों को गिफ्ट भी दिए गए। कार्यक्रम में सीता राम गुप्ता, तेजेन्द्र मित्तल, सुशील कंदोई तथा स्कूल का स्टाफ व बच्चे उपस्थित थे।

X
Sirsa News - haryana news crdav school student39s great performance in badminton
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना