डीसी ने िदए हुडा अधिकारियों को खाली जगह में ग्रीन बेल्ट व पार्क बनाने के निर्देश

Kurukshetra News - लघु सचिवालय के सभागार में डीसी धीरेंद्र खडगटा ने सोमवार शाम को अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि हुडा विभाग...

Feb 11, 2020, 08:15 AM IST
Kurukshetra News - haryana news dc instructed huda officials to construct green belt and park in empty space

लघु सचिवालय के सभागार में डीसी धीरेंद्र खडगटा ने सोमवार शाम को अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि हुडा विभाग के अधीन सभी ग्रीन बेल्ट और पार्कों को अधिकारी जल्द बनाने का काम करें। अगर अधिकारियों ने समय रहते कार्य नहीं किया तो लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले डीसी ने एलडीएम की चार, डीडीपीओ की एक, तहसीलदार थानेसर की तीन, एसडीएम थानेसर, डीआरओ, केडीबी, एसडीएम शाहाबाद, तहसीलदार शाहाबाद की एक-एक लंबित सीएम विंडो की शिकायत, खंड विकास अधिकारियों की छह शिकायतों, सोशल मीडिया से संबंधित 11 शिकायतों के बारे में फीडबैक रिपोर्ट ली। इतना ही नहीं सरल पोर्टल के तहत परिवहन विभाग और बिजली विभाग के मामलों का समय पर निपटान न होने पर कहा कि सभी लोगों को निर्धारित समयावधि में बिजली के कनेक्शन जारी किए जाएं।

डीसी ने कहा कि सभी अधिकारी लोगों की समस्याओं पर ध्यान दें और निर्धारित समयावधि में शिकायतों का निपटारा करें। सभी एसडीएम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निर्देश दिए कि एसडीएम नियमित रूप से सरल डैश बोर्ड का अवलोकन करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी खंडों में कांफ्रेंस कक्ष स्थापित किए जाएं। इस कार्य को संबंधित खंड के बीडीपीओ जल्द पूरा करें। सभी एसडीएम घग्गर एक्शन प्लान के तहत सभी बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार करके आगामी सात दिनों के अंदर प्रशासन के पास भिजवाना सुनिश्चित करें।

सभी श्रमिकों का करवाएं पंजीकरण : उपायुक्त ने कहा कि श्रम विभाग के अधिकारी सभी श्रमिकों का पंजीकरण सुनिश्चित करें। ताकि श्रमिकों को सरकार की योजनाओं का सही समय पर फायदा मिल सके। सभी अधिकारी अंतर विभागों के मामलों को आपसी सहयोग से निपटाएं। ताकि कोई भी फाइल एक-दूसरे विभाग की टेबल पर अटकी ना रहे। अगर किसी अधिकारी को किसी प्रकार की समस्या है तो वह उनसे सीधा मिल सकता है। उन्होंने सभी अधिकारियों से मुख्यमंत्री घोषणाओं की रिपोर्ट मंगलवार को सौंपने को कहा। इसके अलावा 21 जून 2020 को लगने वाले सूर्य ग्रहण मेले को लेकर अपनी कार्य योजना संबंधित विभाग आगामी सीएम विंडो की बैठक में लाना सुनिश्चित करें। मौके पर एडीसी वीना हुड्डा, एसडीएम अश्वनी मलिक, डीआरओ डॉ. चांदी राम चौधरी और डीडीपीओ रेणु जैन मौजूद रही।

14 फरवरी को केयू में होगा जल संरक्षण पर सेमिनार

14 फरवरी को केयू में जल संरक्षण और भूजल रिचार्ज विषय को लेकर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। इस सेमिनार में कृषि और सिंचाई विभाग के अधिकारी जल संरक्षण विषय को लेकर प्रदर्शनी लगाएं। इस सेमिनार में यमुनानगर, अंबाला और कुरुक्षेत्र के किसानों को आमंत्रित करे।

एडीसी ने ली सरपंचों की बैठक

वहीं एडीसी वीना हुड्डा ने ग्रामीण क्षेत्रों को स्वच्छ बनाने और जल संरक्षण के विषय को लेकर सोमवार को एनआईसी के सभागार में सरपंचों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि सभी सरपंच अपने-अपने गांव में विशेष अभियान चलाकर लोगों को गांव को स्वच्छ बनाने और पानी को व्यर्थ बहने से रोकने के प्रति जागरूक करेंगे। इसके अलावा उन्होंने सरपंचों को अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने की अपील की।

कुरुक्षेत्र | लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक लेते डीसी धीरेंद्र खड़गटा।

X
Kurukshetra News - haryana news dc instructed huda officials to construct green belt and park in empty space

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना