• Hindi News
  • Haryana
  • Rewari
  • Rewari News haryana news dc yashendra and sdm ravindra will get state best electoral practice award 2020

डीसी यशेंद्र और एसडीएम रविंद्र को मिलेगा स्टेट बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवाॅर्ड-2020

Rewari News - डीसी यशेंद्र सिंह और एसडीएम रविंद्र यादव को स्टेट बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवॉर्ड-2020 के लिए चुना गया है। डीसी...

Jan 24, 2020, 08:35 AM IST
डीसी यशेंद्र सिंह और एसडीएम रविंद्र यादव को स्टेट बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवॉर्ड-2020 के लिए चुना गया है।

डीसी को बतौर जिला निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम को बतौर रेवाड़ी विधान सभा क्षेत्र-74 के रिटर्निंग ऑफिसर भारत निर्वाचन आयोग की नियमावली के अनुसार जिला में विधान सभा चुनाव-2019 बेहतर ढंग से पूरा करवाने के लिए यह अवॉर्ड दिया जा रहा है। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 25 जनवरी को पंचकूला में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में डीसी यशेन्द्र सिंह और एसडीएम रविंद्र यादव को अवॉर्ड प्रदान करेंगे।

बता दें कि जिला में योजनाबद्घ तरीके से मतदान प्रक्रिया सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान व बूथ लेवल मैनेजमेंट प्लान तैयार किया गया। इसके अतिरिक्त युवा व महिला मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित के लिए मॉडल बूथ व आल वूमेन मैनेज्ड बूथ स्थापित किए गए। उपायुक्त ने पहली बार मतदाता बने युवाओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए व्यक्तिगत रूप से अपील पत्र भेजे, यह नया प्रयोग सफल रहा और बड़ी संख्या में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिया।

गारबेज की गाड़ियों तक पर लिखवा दिए थे मैसेज

इसके अलावा ईको फ्रेंडली प्रचार सामग्री को बढ़ावा दिया। स्वीप कार्यक्रम के तहत सोशल मीडिया व सूचना प्रौद्योगिकी का मतदाता जागरूकता अभियान में बेहतरीन तरीके से उपयोग करने , मतदान केन्द्र व्यवस्था, सुचारू संचार व्यवस्था, सुरक्षा के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए स्टेट बेस्ट जिला निर्वाचन अधिकारी के रूप में चयनित किया गया है। वहीं दीवारों पर मतदान के लिए प्रेरक पेंटिंग व नगरपरिषद की डोर-टू डोर कचरा कलेक्शन वाहनों तक को मतदाता जागरूकता के रूप में उपयोग किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना