गन्ने का रेट 400 रुपए प्रति क्विंटल करने की मांग को लेकर दिया धरना

Karnal News - गांव फफड़ाना स्थित हैफेड शुगर मिल में गन्ने का रेट 400 रुपए किए जाने की मांग लेकर किसानों ने एक दिन का सांकेतिक धरना...

Jan 16, 2020, 07:20 AM IST
Asandh News - haryana news demand for cane rate of rs 400 per quintal
गांव फफड़ाना स्थित हैफेड शुगर मिल में गन्ने का रेट 400 रुपए किए जाने की मांग लेकर किसानों ने एक दिन का सांकेतिक धरना देकर सरकार के खिलाफ रोष जताया। किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। वहीं किसानों ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द रेट नहीं बढ़ाया तो किसान बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। करीब सुबह साढ़े 10 बजे किसान मिल के मुख्य गेट पर धरना देकर बैठ गए। किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

किसानों ने करीब आधा घंटा कांटा भी बंद किया। गन्ना संघर्ष समिति के प्रधान बिजेंद्र राणा ने बताया कि सरकार ने 6 वर्षों में गन्ने का रेट मात्र 20 रुपए बढ़ाया है, जबकि किसान का प्रति क्विंटल खर्चा 120 रुपए बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार एक क्विंटल पर 300 रुपए खर्च आता है। इसलिए वह सरकार से गन्ने का रेट 400 रुपए प्रति क्विंटल दिए जाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गन्ने की मांग को लेकर हरियाणा के सभी 14 मिलों में धरना प्रदर्शन किया गया है। राणा ने कहा कि किसानों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दे रही है। गन्ना संघर्ष समिति के प्रधान बिजेंद्र राणा ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि गन्ने का रेट 400 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने किसानों की मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया तो किसान आंदाेलन करने पर मजबूर होंगे। इस अवसर पर जय सिंह, राजू, सुभाष, वीरेंद्र, कुलदीप, गुड्डू, रविंद्र, विनोद मौजूद रहे।

इंद्री. पिकाडली शुगर मिल भादसो के कांटे को बंद कर सांकेतिक हड़ताल करते किसान। फोटो | भास्कर

पिकाडली शुगर मिल भादसों में किसानों ने सांकेतिक हड़ताल की

X
Asandh News - haryana news demand for cane rate of rs 400 per quintal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना