गन्ने का रेट बढ़ाने की मांग को लेकर दाे किसान यूनियनों ने मिलकर किया प्रदर्शन

Yamunanagar News - गन्ने का रेट बढ़ाने को लेकर दो किसान यूनियन एक साथ आ गई हैं। बुधवार काे भारतीय किसान संघ और भारतीय किसान यूनियन ने...

Jan 16, 2020, 08:56 AM IST
Yamunanagar News - haryana news demand for raising cane rates by farmers unions
गन्ने का रेट बढ़ाने को लेकर दो किसान यूनियन एक साथ आ गई हैं। बुधवार काे भारतीय किसान संघ और भारतीय किसान यूनियन ने मिलकर प्रदर्शन किया। उन्होंने सरस्वती शुगर मिल यार्ड में यज्ञ भी किया। जिस सद्बुद्धि यज्ञ नाम दिया गया। किसान नेताओं का कहना है कि यह सद्बुद्धि यज्ञ सीएम को सद्बुद्धि देने के लिए किया गया है। क्योंकि सीएम गन्ना किसानों की मांग नहीं मान रहे। गन्ने पर लगातार लागत बढ़ रही है, लेकिन सीएम यह मानने को तैयार नहीं है।

इसलिए रेट नहीं बढ़ाया जा रहा है। वहां किसानों ने 20 जनवरी को रादौर कांबोज धर्मशाला में महापंचायत करने का फैसला लिया। जहां प्रदेश भर से गन्ना किसान आएंगे। इसके बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी। बुधवार को किसानों ने दो घंटे तक यार्ड में गन्ने की ट्रॉलियां रोककर रखी। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रतनमान ने कहा कि किसान लंबे समय से गन्ने का रेट बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

भारतीय किसान संघ के प्रदेश मंत्री रामबीर सिंह ने कहा कि जल्द ही सरकार ने अगर किसानों की आवाज़ को नहीं सुना और गन्ने के रेट में बढ़ोतरी नहीं की गई तो किसान सड़क पर उतरेंगे। प्रदेश अध्यक्ष रतनमान ने कहा कि गन्ना आंदोलन को ओर मजबूती के साथ लड़ने की जरूरत है। वहीं यूनियन के जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर का कहना है कि हमारे किसान नेता दिनरात किसानों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। किसानों को चाहिए कि उनका साथ दें। क्योंकि यह सभी किसानों की लड़ाई है। इसे हम एकता के दम पर ही जीत पाएंगे। मौके पर पिंटू खानपुर, प्रताप सिंह, विकास राणा, राजकुमार सिंह, प्रदीप नगला, जयपाल चमरोड़ी, महताब कादयान मौजूद रहे।

सरस्वती शुगर मिल में सद ्बुद्धि यज्ञ भी किया
यमुनानगर| मिल यार्ड में गन्ने की ट्रॉलियां रोकते किसान।

X
Yamunanagar News - haryana news demand for raising cane rates by farmers unions
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना