डिग्री व डीएमसी की फीस बढ़ाने पर किया प्रदर्शन

Kurukshetra News - छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने शुक्रवार को केयू प्रशासन की ओर से प्रोविजनल डीएमसी,...

Sep 14, 2019, 08:16 AM IST
छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने शुक्रवार को केयू प्रशासन की ओर से प्रोविजनल डीएमसी, डिग्री, ट्रांसक्रिप्ट और मर्सी चांस की फीस में बढ़ोतरी करने के विरोध में कुलपति कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इसके बाद कुलपति के नाम प्रॉक्टर डॉ. रमेश भारद्वाज को ज्ञापन सौंपा गया।

जिसमें इन सभी बढ़ी हुई फीस को वापस लेने की मांग की गई। एबीवीपी के यूनिवर्सिटी अध्यक्ष परमिश चौधरी बड़थल ने कहा कि एबीवीपी हमेशा छात्र हित एवं राष्ट्र हित के उद्देश्य को लेकर काम करती है। उन्होंने कहा कि फीस को बढ़ाना विद्यार्थियों के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी कोई दुकान नहीं बल्कि शिक्षण संस्थान है। इसलिए फीस में बढ़ोतरी करना पूरी तरह से गलत है। इकाई सचिव धीरज यादव ने कहा कि केयू प्रशासन के इस फैसले से प्रदेशभर के विद्यार्थी प्रभावित हो रहे हैं। रोजाना सर्टीफिकेट विभाग में 100 से अधिक विद्यार्थी अपनी डीएमसी और डिग्री के अलावा ट्रांसक्रिप्ट बनवाने के लिए आते हैं। ऐसे में बढ़ी हुई फीस का बोझ इन सभी विद्यार्थियों पर पड़ेगा। एबीवीपी सदस्यों ने कहा कि अगर दो दिन में बढ़ी हुई फीस वापस नहीं ली गई तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में नगर मंत्री पवन कौशिक, जिला संयोजक हिमांशु ठाकुर, श्याम रावत, संदीप सजूमा, जयंत, अमित छोक्कर, राधिका, शुभम, परवीन चंदेल, उज्ज्वल राणा, गौरव नरवाल, रितिक नरवाल, रेणु, सौरव बैनीवाल, साहिल, विशाल सुनहेड़ी, अंकित मैहला, सुमित सुनहेड़ी और रजत कारसा मौजूद रहे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना