स्टार्च मिल से लेबर यूनियन के चौथी बार प्रधान बने बैंक कॉलोनी के धर्मपाल

Yamunanagar News - ब्यू क्रॉफ्ट एग्रो लेबर (स्टार्च मिल) इंटक संबंधित यूनियन के गुरुवार को हुए चुनाव में लगातार दूसरी बार और अब तक हुए...

Jan 24, 2020, 08:56 AM IST
Yamunanagar News - haryana news dharampal of bank colony became head of labor union for fourth time from starch mill
ब्यू क्रॉफ्ट एग्रो लेबर (स्टार्च मिल) इंटक संबंधित यूनियन के गुरुवार को हुए चुनाव में लगातार दूसरी बार और अब तक हुए 20 चुनावों में चौथी बार बैंक कॉलोनी के धर्मपाल प्रधान चुने गए। तीन लोगों के मैदान में उतरने पर फैसला बैलेट पेपर पर वोटिंग से हुआ, जिसकी प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक चली।

इस दौरान इंटक संबंधित यूनियनों से शुगर मिल गोरखनाथ और इस्जैक से रतन बहादुर बतौर चुनाव अधिकारी मौजूद रहे और चार बजे बाद वोट काउंट करने के बाद फैसला सुनाया। कुल पड़े 132 वोट में से एक वोट बैलेट पेपर पर कुछ भी स्पष्ट न होने पर रिजेक्ट हो गया। जबकि धर्मपाल के हिस्से सबसे ज्यादा 72 वोट गए वहीं, उनके प्रतिद्वंद्वी हंसराज को 58 वोट मिले। रविंद्र का मात्र 1 वोट था। तीन साल के पीरियड हेतू होने वाले चुनाव में लगातार दूसरी और अब तक के 20 चुनावों में धर्मपाल के चौथी बार प्रधान चुने जाने पर समर्थकों ने जश्न मनाया। इससे पहले वह 2006 से 10, यानि लगातार दो बार और 2016 से 2018 के बाद फिर लगातार दूसरी बार प्रधान चुने गए।

मिल के मैकेनिकल डिपार्टमेंट फिटर पद पर कार्यरत धर्मपाल ने बताया कि डेढ़ साल पहले ही यूनियन का नाम स्टार्च मिल लेबर यूनियन से बदल ब्यू क्रॉफ्ट एग्रो लेबर यूनियन हुआ है। प्रधान के लिए चुनाव संपन्न होने के बाद उपप्रधान, महासचिव व कोषाध्यक्ष समेत 30-30 मैंबर बनाए जाएंगे। धर्मपाल ने कहा कि वह पहले भी कर्मचारियों के हित के लिए संघर्ष करते आए हैं, जो आगे भी जारी रहेगा। कर्मचारियों ने जो विश्वास उनमें दिखाया है, उस पर वे खरे उतरने का हर संभव प्रयास करेंगे।

यमुनानगर | यूनियन प्रधान चुने जाने पर समर्थकों के साथ ढोल पर नाचते चौधरी धर्मपाल।

X
Yamunanagar News - haryana news dharampal of bank colony became head of labor union for fourth time from starch mill
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना