नाबालिग दो पहिया वाहन न चलाएं : प्रभारी

Fatehabad News - यातायात के नियमों के प्रति जागरूकता लाने व ट्रैफिक के नियमों की पालना करने बारे विस्तृत जानकारी देने के लिए...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:41 AM IST
Raniya News - haryana news do not drive minor two wheelers in charge
यातायात के नियमों के प्रति जागरूकता लाने व ट्रैफिक के नियमों की पालना करने बारे विस्तृत जानकारी देने के लिए रानियां के ट्रैफिक इंचार्ज सुरेश भाटिया ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में स्कूली बच्चों को आवश्यक जानकारी दी। इस अवसर पर उन्होंने छात्रों को ट्रैफिक के नियमों के बारे में अति आवश्यक जानकारी उपलब्ध करवाते हुए बताया कि हरियाणा प्रदेश में मोटर व्हीकल एक्ट 1988 में लागू किया गया था जिसके बाद से इस एक्ट में नए नियम जोड़े जा रहे हैं इन नियमों की पालना करने से जिंदगी बच सकती है। वाहन चलाते समय कोई भी चालक लापरवाही न बरते।

दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि नाबालिग बच्चे दुपहिया वाहन न चलाएं क्योंकि इससे उन्हें खुद व दूसरों को नुकसान हो सकता है यदि नाबालिक बच्चे दुपहिया वाहन चलाते पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई का सख्त प्रावधान है। इनसे बचने के लिए छोटे बच्चे जोखिम नहीं उठाएं ट्रैफिक इंचार्ज ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करना हर इंसान का फर्ज है इससे उन्हें खुद को सुरक्षा व दूसरों को भी सुरक्षा प्रदान होती है।

वाहन चलाते समय जरा सी लापरवाही कई लोगों के घरों के चिराग बुझा सकती है। इसलिए वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पूरा ध्यान रखें ताकि खुद सुरक्षित व दूसरों को भी सुरक्षा पहुंचाने में कारगर साबित हो। इस दौरान ट्रैफिक इंचार्ज सुरेश भाटिया ने बताया कि वह सभी स्कूलों में जाकर छात्रों को ट्रैफिक नियमों के बारे में विशेष जानकारी प्रदान करेंगे ताकि लोगों को किसी प्रकार का जोखिम उठाना पड़े उन्होंने नाबालिग छात्रों व सभी छात्रों के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अपने लाडले को वाहन सोते समय हेलमेट व जरूरी कागजात अवश्य दें।

X
Raniya News - haryana news do not drive minor two wheelers in charge
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना