समय गंवाए नहीं, भगवान की भक्ति में लगाएं

Jhajjar News - झज्जर | भगवान ने भजन करने के लिए इस दुनिया में भेजा है। इस समय को व्यर्थ न गंवाकर भगवान की भक्ति में लगाएं। यह बातें...

Jan 16, 2020, 07:51 AM IST
Jhajjar News - haryana news do not waste time devote your devotion to god
झज्जर | भगवान ने भजन करने के लिए इस दुनिया में भेजा है। इस समय को व्यर्थ न गंवाकर भगवान की भक्ति में लगाएं। यह बातें बाबा कांशीगिरि मंदिर के पंडित पवन कौशिक ने की। उन्होंने कहा कि हनुमान जी की भक्ति के लिए सुंदरकांड का पाठ सर्वश्रेष्ठ विधान है। इस विधान को विधिपूर्व करने से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

बाबा कांशीगिरि मंदिर में गोस्वामी तुलसीदास कृत श्रीरामचरितमानस पंचम सोपान के 10वें संगीतमय श्री सुंदरकांड पाठ किया गया। इसके बाद भजन कीर्तन हुआ। सूबे सिंह हरित, धीरज शर्मा, पंकज भारद्वाज, रजनीश हरित, हरीश अरोड़ा, लक्ष्य वर्मा, भजन गायक योगेश रंजन ने संगीतमय श्री सुंदरकांड पाठ व भजनों से गुणगान किया। प्रसाद वितरण के बाद श्रद्धालुओं ने बाबा कांशीगिरि की पावन छड़ी का आशीर्वाद लिया। इस मौके पर मंदिर प्रधान रुपचंद अरोड़ा, अनिल छाबड़ा, नयन हंस, सुरेश गाबा, प्रोफेसर रविकिरण मदान, नंद किशोर, बीरबल बंटी खत्री, टोनी मल्होत्रा, लक्ष्य वर्मा, बिन्नी हंस सहित महिला श्रद्धालु उपस्थित रहीं। पंडित पवन कौशिक ने माघ मास के महत्व के बारे में बताया। कहा कि बीते शनिवार से पवित्र माघ शुरू हो चुका है। माघ मास का धार्मिक बहुत महत्व है। माघ मास में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करने से दुख दूर होते हैं। घर में सुख-समृद्धि रहती है। धर्मग्रंथों के अनुसार पूरे मास भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की जाए तो वे अपने भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं।

बाबा कांशीगिरि मंदिर में श्री सुंदरकांड पाठ में पंडित पवन कौशिक बोले

X
Jhajjar News - haryana news do not waste time devote your devotion to god
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना