कपिल मुनि रोड बस स्टैंड के पीछे पेयजल सप्लाई लीकेज से व्यर्थ बह रहा पानी

Kaithal News - केंद्र और राज्य सरकार द्वारा पानी बचाने के लिए जहां पूरी तरह गंभीर है वहीं दूसरी ओर कलायत में श्री कपिल मुनि रोड...

Feb 15, 2020, 08:01 AM IST
Kalayat News - haryana news drinking water supply leakage behind kapil muni road bus stand

केंद्र और राज्य सरकार द्वारा पानी बचाने के लिए जहां पूरी तरह गंभीर है वहीं दूसरी ओर कलायत में श्री कपिल मुनि रोड बस स्टैंड के पीछे की तरफ एक माह से पेयजल पाइप से लीकेज होकर पानी व्यर्थ बह रहा है। लगातार व्यर्थ पानी बहने से सड़क के किनारे बड़ा गड्ढा बन गया है और राहगीरों और वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बना है। बस में रोजमर्रा सफर करने वाले और राहगीरों ने बताया कि करीब एक माह पूर्व निर्माणाधीन नगरपालिका में स्थित रैन बसेरा के लिए पेयजल कनेक्शन लिया गया था। कनेक्शन लेने के दौरान सड़क के किनारे गड्ढा खोदा गया था। कनेक्शन लेने के कुछ दिन बाद लगातार पाइप लाइन से पहले थोड़ा-थोड़ा और अब अधिक मात्रा में पानी का रिसाव हो रहा है। पानी का रिसाव होने से भरे गड्ढे में अक्सर आवारा पशु बैठ जाते हैं और पास से गुजरने वाले लोगों के लिए परेशानी पैदा करते हैं। उन्होंने बताया कि नगर के कई वार्डों की पेयजल सप्लाई इसी पाइप लाइन से होती है। जब पानी की सप्लाई आती है तो गड्ढा पानी का भर जाता है और जब पेयजल पाइप लाइन बंद होती है तो गंदा पानी वापस पाइप लाइन में चला जाता है जिससे बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। इस बारे में कई बार जन स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है। लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी न तो नगर पालिका और न ही जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई सुध ली गई है। उन्होंने प्रशासन से जल्द से जल्द लीकेज पाइप लाइन को दुरुस्त करने की मांग की है।

नगरपालिका जेई मंदीप श्योकंद ने कहा कि लिए गए पेयजल कनेक्शन को ठीक करने के लिए प्लम्बर को भेजा गया था लेकिन पानी लीकेज कहां से हो रहा है, यह पता नहीं चल पाया।

कर्मचारियों को भेजकर करवा दिया जाएगा दुरुस्त: जेई

जन स्वास्थ्य विभाग जेई अजय ढुल ने बताया कि नगरपालिका द्वारा रैन बसेरा के लिए पेयजल कनेक्शन लिया गया था। पानी लीकेज को दुरुस्त करवाने बारे नगरपालिका प्रशासन को अवगत करवाया गया था। शनिवार को कर्मचारियों को भेजकर दुरुस्त करवा दिया जाएगा।

कलायत| बस स्टैंड के पीछे बना गड्डे में एकत्रित पेयजल सप्लाई का पानी।

X
Kalayat News - haryana news drinking water supply leakage behind kapil muni road bus stand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना