अवध-आसाम एक्सप्रेस ट्रेन में पकड़ा नशीली दवाओं का जखीरा

Fatehabad News - जाखल रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने गुवाहाटी से लालगढ़ जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन में ले जा रही भारी मात्रा में...

Bhaskar News Network

Aug 26, 2019, 09:50 AM IST
Jakhalmandi News - haryana news drug abuse caught in avadh assam express train
जाखल रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने गुवाहाटी से लालगढ़ जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन में ले जा रही भारी मात्रा में नशीली दवाएं पकड़ी हैं। हालांकि इन दवाओं को ले जा रहा व्यक्ति पुलिस कार्रवाई देखते ही मौका पाकर भागने में सफल हो गया लेकिन पुलिस के मुताबिक नशे की दवाई ले जा रहे इस व्यक्ति की तमाम जानकारी उनके पास है व उसका फोटो भी है जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जाखल रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने ट्रेनों में नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ विशेष जांच अभियान चलाया हुआ है। इसी के तहत जाखल से बठिंडा के बीच मोड़ रेलवे स्टेशन पर अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन 15909 आकर रुकी तो एक व्यक्ति ने गाड़ी में लगे व्यापारियों के माल रखने वाले कोच से दो नगों को उतारा। जहां डयूट् दे रहे आरपीएफ कर्मी अनिल कुमार व सुरेंद्र कुमार ने इसके बारे में पूछताछ की तो व्यक्ति ने अपनी पहचान गुरसेम निवासी मोड़ होना बताया व उक्त माल के नग उसके बताए। बताया गया कि जैसे ही पुलिस ने माल के नगों की तलाशी लेनी चाही तो उक्त व्यक्ति पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने दोनों नगों की जांच की तो उसके अंदर से 2 हजार 250 गोलियां कैरिसोमा व 240 शीशियां विंकरिक्स की बरामद की। पुलिस ने तुरंत माल को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

रेलवे सुरक्षा बल थाना प्रभारी अब्दुल लतीफ ने बताया कि ट्रेनों में नशीले पदार्थों क ी तस्करी करने वालों के खिलाफ एक विशेष जांच अभियान चलाया हुआ है जिसके तहत सभी ट्रेनों में खासकर दिल्ली की ओर से आने वाली गाडिय़ों में विशेष जांच की जा रही है इसी के तहत उक्त भारी मात्रा में नशीली दवाएं पकड़ी गई हैं।

जाखल। रेलवे सुरक्षा बल की टीम अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद की गई नशीली दवाओं के जखीरे के साथ।

रतिया में भी नशा सप्लायर आया पकड़ में

रतिया. सदर पुलिस की टीम ने गांव रोजावाली के पास एक युवक से नशे की 850 टेबलेट व 7 किलोग्राम चूरापोस्त बरामद कर आरोपी के खिलाफ नशीले पदार्थो की तस्करी के आरोप में केस दर्ज किया है। आरोपी की पहचान गांव महमड़ा निवासी अशोक कुमार के रुप में हुई है। पुलिस अरोपी से पूछताछ कर रही है कि वह नशीली टेबलेट व चूरापोस्त कहा से लेकर आया ओर किसे देने जा रहा था। पुलिस के अनुसार बाहमणवाला चौकी प्रभारी कपिल देव गांव रोजावाली में गश्त कर रहे थे कि तभी एक युवक पुलिस टीम को देखकर वापस मुडऩे लगा। शक के आधार पर तलाशी ली तो उसके पास एल्पराजोल साल्ट की नशे की 850 टेबलेट व 7 किलोग्राम चूरा पोस्त मिला।

गोलियों व डोडापोस्त के साथ तीन पकड़े

भूना| सीआईए व स्पेशल स्टाफ की टीम ने अलग- अलग जगहों से तीन आरोपियों को नशीली गोलियों व डोडापोस्त के साथ पकड़ा है जिनके खिलाफ नशा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही करते हुए उन्हें कोर्ट के जरिए जेल भेज दिया है। पहले मामले में सीआईए इंचार्ज जोगिंद्र तालू की टीम फतेहाबाद से भूना रोड़ की तरफ गश्त कर रही थी तो इस दौरान टीम ने आरोपियों को पकड़ा।

10 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार

रतिया| शहर पुलिस ने गांव रत्ताखेड़ा में एक युवक से 10 ग्राम हेरोईन बरामद की है। अरोपी की पहचान गांव के ही अमनदीप के रुप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। शहर थाना के एएसआई भूपेंद्र सिंह गांव रत्ताखेड़ा की तरफ गश्त कर रहे थे कि तभी शक के आधार पर गांव के एक युवक की तलाशी ली तो उससे 10 ग्राम हेरोईन मिली। पुलिस ने आरोपी को मौके पर पकड़ लिया। आरोपी के खिलाफ नशीले पदार्थो की तस्करी के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपी से पूछताश कर रही है।

X
Jakhalmandi News - haryana news drug abuse caught in avadh assam express train
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना