पहले पंखे नहीं थे, अब वोल्टेज कम कक्षाएं छोड़ स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन

Sirsa News - शहर के राजकीय नेशनल कॉलेज में कम वोल्टेज और पंखों की समस्या की समस्या को लेकर विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बायकाट...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:57 AM IST
Sirsa News - haryana news earlier there were no fans now students performed in classes with low voltage
शहर के राजकीय नेशनल कॉलेज में कम वोल्टेज और पंखों की समस्या की समस्या को लेकर विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बायकाट कर दिया और प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए। करीब एक घंटे तक धरना देने के बाद प्रिंसिपल ने बातचीत के लिए बुलाया और समाधान का आश्वासन देकर उन्हें शांत करवाया।

हुआ यूं कि शुक्रवार को राजकीय नेशनल कॉलेज में कक्षाएं लग रही थी। इस दौरान बिजली वोल्टेज डाउन समस्या के कारण पंखों की गति धीमी थी। इससे गुस्साए बीए प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बायकाट कर दिया। गुस्साए विद्यार्थी प्रदर्शन करते हुए प्रिंसिपल आॅफिस पहुंचे आैर प्रिंसिपल से मिलने की काेशिश की। लेकिन प्रिंसिपल ने संदेश भिजवाया कि एक-दो विद्यार्थी मिलने के लिए आ जाओ। इससे गुस्साए विद्यार्थियों ने प्रिंसिपल के गेट के बाहर ही बैठकर धरना शुरू कर दिया। कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर कर रोष जताया।

राजकीय नेशनल कॉलेज में बिजली वोल्टेज और पंखों की समस्या को लेकर धरना देते स्टूडेंट्स।

प्रशासन पर अनदेखी के आरोप

प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे विद्यार्थी राकेश, पुनीत, दीपक, सुनीता, निधि, सुरेश ने कहा कि कॉलेज में पुराने जमाने के पंखे लगे हुए हैं जिनकी स्पीड ही नहीं है। पिछले महीने कॉलेज प्रशासन को शिकायत सौंपकर समस्या बताई थी। हालांकि कॉलेज प्रशासन ने करीब 50 पंखे नए लगवा दिए लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ क्योंकि कॉलेज कैंपस में 150 के करीब कमरे हैं और एक कमरे में 8 से 10 पंखे लगे हैं।

विरोध बढ़ा तो प्रिंसिपल ने सभी को बुलाया

छात्रों का विरोध बढ़ने लगा और करीब एक घंटे तक धरना चलने पर विद्यार्थियों की संख्या बढ़ने लगी तो प्रिंसिपल ने धरने पर बैठे सभी विद्यार्थियों को भीतर बुलाया। उन्होंने विद्यार्थियों की समस्या सुनी और आश्वासन दिया कि जल्द ही इस समस्या का समाधान करवाया जाएगा। इस पर विद्यार्थी शांत हुए और धरना खत्म किया।

वोल्टेज की समस्या है, समाधान तलाश रहे हैं


X
Sirsa News - haryana news earlier there were no fans now students performed in classes with low voltage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना