होली पर उल्लास और उमंग मंदी पर भारी, उड़ा गुलाल, ढोल की थाप पर थिरके युवा

Sonipat News - होली की उमंग और उल्लास का रंग खूब रंग देखने को मिला। गलियों में घूमती युवाओं की टोलियां ... ढोल की थाप पर डीजे गीतों...

Mar 12, 2020, 08:45 AM IST

होली की उमंग और उल्लास का रंग खूब रंग देखने को मिला। गलियों में घूमती युवाओं की टोलियां ... ढोल की थाप पर डीजे गीतों की मस्ती में झूमते युवा, बुजुर्ग और बच्चे। यही नहीं कई जगह कोरडे का रोमांच भी देखने को मिला। जिले में दो दिन तक होली का पारंपरिक त्यौहार उत्साह, उमंग जोश के साथ मनाया गया। सतरंगी रंगों के पर्व होली के दिन लोग रंगों में सराबोर नजर आए। हालांकि शुरुआत में बाजार में खरीददारी में देखने को मिली मंदी से पर्व की चमक फीकी पड़ने की आशंका हुई थी, लेकिन त्यौहार के दौरान मंदी नहीं पूरा उत्साह दिखा। शहर की लग भग हर गली एवं कॉलोनी में लोग होली की मस्ती के खुमार में दिखे। हालांकि यह लोगों की सोच में परिर्वतन रहा कि इस बार गंदे रंगों के बजाए गुलाल पर ज्यादा जोर रहा, जिस कारण पानी की खपत भी काफी कम रही। विभिन्न मंदिरों में फूलों की होली भी खेली गई।

रेल बस स्टैंड पर रही शांति : रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड पर आम दिनों की तुलना में होली पर काफी शांति रही, दोपहर तक तो बस स्टैंड से कोई बस ही नहीं निकली तो वहीं ट्रेनों में भी भीड़ काफी कम दिखी। हालांकि बुधवार सुबह से सेवाएं पहले की तरह सामान्य रूप से संचालित की गई।

कच्चे क्वार्टर में खेली फूलों की होली : दुर्गा मंदिर कच्चे क्वार्टर में फूलों की होली खेली गई। श्री राधा माधव संकीर्तन मंडल के मुख्य गायक राजीव शास्त्री ने अपने मधुर भजनों से श्रद्धालुओं को रिझाया। विधायक सुरेंद्र पंवार भी कार्यक्रम में विशेष तौर पर कार्यक्रम में पहुंचे। श्री दुर्गा मंदिर समिति द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में युवा समाजसेवी एवं कांग्रेस नेता निखिल मदान ने आपसी प्रेम बरकरार रख समाज उत्थान के लिए काम करने का आह्वान किया। इस दौरान राजू मोहन मदान, अशोक अरोड़ा, किशन चंद मुखी, जवाहर चांदना, राजीव शास्त्री, रवि चोपड़ा, पवन बंसल, महिला कांग्रेस जिला प्रधान शीला देवी, ओजस मदान, भावक मदान आदि लोग मौजूद रहे।

शिव सांई शनि धाम में मनाया होली मिलन समारोह

सोनीपत | रोहतक रोड इंडस्ट्रियल एरिया मे निर्माणाधीन शिव सांई शनि धाम मे होली मिलन समारोह मनाया गया। इस मौके पर सीएम के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, पूर्व मंत्री कविता जैन, राई विधायक मोहनलाल बड़ोली विशेष तौर पर पहुंचे। उन्होंने श्रद्धालुओं के साथ होली की खुशियां बांटी। इस मौके पर प्रधान दीपक गुप्ता व सभी मेंबर्स व ट्रस्टीगण सहपरिवार मौजूद रहे।

विधायक निवास पहुंचे लोग रंग लगा दी होली की बधाई

विधायक बड़ौली ने प|ी के साथ खेला फाग, भाभियों ने मारे कोरड़े

सोनीपत | होली पर शहर के विभिन्न क्षेत्र से लोगों ने सेक्टर 15 में विधायक निवास पर पहुंचकर विधायक सुरेंद्र पंवार को रंग लगाया और होली की खुशियां बांटी। सुरेंद्र पंवार ने कहा कि होली रंगों का पर्व है। होली के पावन पर्व पर सभी शहरवासी एकजुट होकर शहर का विकास करवाने के लिए संकल्प बद हो। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के िलए प्रत्येक परिवार को जागरूक होना होगा और इसके बचाव के लिए सावधानी बरतनी होगी। ललित पंवार, समाज सेवा समिति अध्यक्ष अनिल गुप्ता, प्रवीन वर्मा, मनोज रिढाऊ सहित अनेक लोग माैजूद रहे।

राई | होली व फाग का पर्व राई में श्रद्धा एवं उल्लास के साथ मनाया गया। विधायक मोहनलाल बड़ौली ने अपनी प|ी गीता कौशिक के साथ फाग खेला। विधायक को उनकी भाभियों ने काेरड़े मारे। कुंडली व रसोई में हिंदु मुस्लिम एकता का संदेश देते हुए दोनों समुदाय के लोगों होली का पर्व मनाया। हनुमानजी के मंदिर मुरथल, बहालगढ़, बीसवां मिल में विशेष पूजा अर्चना हुई। फाग के दिन सुबह छह बजे से ही विधायक माेहनलाल बड़ौली के घर पर लोगों का पहुंचना शुरू हो गया था। ब्लॉक समिति राई के पूर्व चेयरमैन सियाराम शर्मा, जाखौली मंडल प्रधान अरूण चाैहान, महामंत्री अशोक कौशिक ने विधायक के साथ होली खेली।

सोनीपत. साईं मंदिर में होली मिलन समारोह में राजीव जैन व अन्य।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना