फर्जी कंपनी बना 150 से ठगी करने वाले गिरोह के दो लोग को गिरफ्तार

Sirsa News - ऐलनाबाद पुलिस ने फर्जी कंपनी बनाकर लोन देने के नाम पर महिलाअाें से ठगी करने वाले एक गिराेह का भंडाफाेड़ करते हुए...

Feb 15, 2020, 07:40 AM IST

ऐलनाबाद पुलिस ने फर्जी कंपनी बनाकर लोन देने के नाम पर महिलाअाें से ठगी करने वाले एक गिराेह का भंडाफाेड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों ने जिला की करीब 150 महिलाओं के साथ जालसाजी करके लाखों रुपये की ठगी कर रखी है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। इस मामले में गिरोह के मुख्य सरगना को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है जबकि दूसरे अभियुक्त को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया गया।

शिकायत दी तो हुआ खुलासा : थाना प्रभारी राधेश्याम ने बताया कि गांव कर्मशाना निवासी विजय कुमार व अन्य ग्रामीणों ने दी शिकायत में बताया कि शहर के नोहर रोड स्थित एक कंपनी के संचालकों ने लोन दिलवाने के नाम पर गांव में महिलाओं का ग्रुप बनाकर एक एक महिला से 2050-2050 रुपये एकत्रित कर लिए। महिलाओं को बताया गया कि उनकी कंपनी ग्रुप की महिलाओं को 50-50 हजार रुपये का लोन देगी। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने मुख्य आरोपी को कोर्ट में पेश कर अन्य जानकारी हासिल करने के लिए 2 दिन के रिमांड पर लिया है।

पांच साल में अदा करना होगा लोन

सफल उम्मीदवारों को अगले एक हफ्ते में बैंकों द्वारा लोन देने की प्रकिया शुरू कर दी जाएगी। आवेदकों को पांच साल में लोन की रकम चुकानी होगी। बैंक करीब 11 से 12 प्रतिशत ब्याज पर लोन देंगे। आवेदकों को सात फीसदी ब्याज के साथ राशि वापस करनी होगी। जबकि बाकी 6 से पांच प्रतिशत ब्याज सिटी मिशन मैनेजमेंट यूनिट वहन करेगी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना