किसान की बेटी जूडो में झटक रही है मेडल

Sonipat News - पुरखास निवासी किसान बिजेंद्र गुलिया की 18 वर्षीय बेटी प्रीति 5 वर्षों से जूडो में सफलता के पंच लगाती हुई आ रही है।...

Jan 16, 2020, 07:40 AM IST
Ganaur News - haryana news farmer39s daughter is winning medal in judo
पुरखास निवासी किसान बिजेंद्र गुलिया की 18 वर्षीय बेटी प्रीति 5 वर्षों से जूडो में सफलता के पंच लगाती हुई आ रही है। हाल में प्रीति गुलिया गुहावटी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स से ब्राउंज मेडल जीतकर लौटी है, अगली निगाह 27 फरवरी से उड़ीसा में होने जा रहे खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स पर है। प्रीति ने बताया कि अब तक वह नेशनल स्तर पर आधा दर्जन से मेडल जीत चुकी है।

हॉस्टल से बढ़ी खेल में रूचिः प्रीति : सेकेंड इयर में पढ़ने वाली खिलाड़ी प्रीति गुलिया ने बताया कि चाैथी कक्षा में अभिभावकों ने उसे हॉस्टल में भेज दिया था। यहां पर लड़कियों को खेल खेलते देख उसके मन में भी खेलों के माध्यम से एक अच्छा मुकाम पाने का सपना झलकने लगता था। मेहनत करने के साथ ही मंदौरा गांव के जुडो कोच अरूण दहिया से ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी। खिलाड़ी प्रीति गुलिया ने बताया कि जुडो गेम में आने के बाद सीबीएसई नेशनल में गोल्ड मेडल हासिल किया था।

प्रीति गुलिया

गांव का नाम रोशन कर रही प्रीति ः सतपाल गुलिया

गुहावटी में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा टीम कोच व पुरखास गांव के सतपाल गुलिया ने बताया कि खेलो इंडिया गेम्स में हरियाणा जुडो में 2 गोल्ड, 4 रजत व 9 कांस्य पदक जीते हैं। उन्होंने बताया कि उनके पुरखास गांव की बेटी प्रीति ने ब्राउंज मेडल हासिल किया है। कहा कि पुरखास गांव खेलों के नाम से पहचाना जाता है, यहां लड़कों के साथ अब लड़कियां भी खेलों में आगे आ रही है।

दो साल पहले हो जाती शादी : प्रीति गुलिया ने बताया कि उसके पिता बिजेंद्र गुलिया किसान है, आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर है, करीब दो साल पहले बड़ी बहन की शादी हो रही थी तो परिजन उसकी भी शादी करना चाह रहे थे। लेकिन उसकी जिद थी कि खेलों में नाम कमाए। कबड्डी खिलाड़ी रह चुके चाचा महेंद्र गुलिया ने उसके खेल के प्रति जुनून को देखा तो माता-पिता काे मनाया और उसे खेलों में आगे बढ़ने के लिए उत्साहित किया गया। प्रीति ने कहा कि जूडो से सेल्फ डिफेंस होने के साथ ही पहचान मिलती है।

X
Ganaur News - haryana news farmer39s daughter is winning medal in judo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना