• Hindi News
  • Harayana
  • Jind
  • Jind News haryana news female students blindfolded and demonstrated under the statue of mahatma gandhi

छात्राओं ने आंखों पर पट्टी बांधकर महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे खड़े होकर किया प्रदर्शन

Jind News - हैदराबाद में डाॅक्टर युवती से हुए दुष्कर्म के बाद उसकी जलाकर हत्या के विरोध में गुरुवार को सैकड़ों छात्राओं ने...

Dec 06, 2019, 08:00 AM IST
Jind News - haryana news female students blindfolded and demonstrated under the statue of mahatma gandhi
हैदराबाद में डाॅक्टर युवती से हुए दुष्कर्म के बाद उसकी जलाकर हत्या के विरोध में गुरुवार को सैकड़ों छात्राओं ने अन्ना टीम के नेतृत्व में आंखों पर पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया और न्यायिक परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे खड़े हाेकर अपना विरोध जताया। इस अवसर पर आर्य समाज की मैनेजर विनीता गुलाटी ने संस्कृत के एक श्लोक के माध्यम से कहा कि यत्र नारी पूज्यंते रमंते तत्र देवता यानी जहां नारी का सम्मान होता है, वहां देवता निवास करते हैं।

भारत में आज नारी ही सबसे ज्यादा असुरक्षित महसूस करती है, जबकि उसकी रक्षा के लिए कड़े कानून भी बनाए गए हैं, लेकिन व्यवस्था इतनी लचर और बेबस हो गई है कि उन कानूनों के तहत भी किसी बलात्कारी को फांसी मिलने में एक दशक का समय लग जाता है। 2012 में निर्भया हत्याकांड हुआ था। कोर्ट द्वारा फांसी की सजा दिए जाने के बावजूद आज तक बलात्कारियों को फांसी नहीं हुई है। अब एक अन्य युवती को सरेआम दुष्कर्म कर जलाकर मार दिया गया। उसे हमारे जीते जी न्याय मिलेगा या नहीं यह हम कह नहीं सकते। हमारी मांग है कि इस तरह के अपराधियों को जल्द कड़ी से कड़ी सजा मिले।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही बच्चियों ने भी अन्ना टीम के इस विरोध प्रदर्शन में बढ़-चढ़कर भाग लिया। सोनिका ने कहा कि जब चालान के डर से लोग हेलमेट पहने सकते हैं तो फांसी जैसी कड़ी सजा के डर से लोग रेप जैसी घटनाएं करते हुए सौ बार सोचेंगे। हमारी सरकार से मांग है कि न्यायिक व्यवस्था में तेजी लाई जाए और इस तरह के अपराधियों को जल्द सरेआम फांसी दी जाए ताकि दुष्कर्म जैसे अपराध अपने आप कम होने लगेंगे। अन्ना टीम के सदस्य सुनील वशिष्ठ ने कहा कि आज का प्रदर्शन अंधी हो चुकी व्यवस्था को जगाकर लोगों को जल्द न्याय दिलाने का प्रयास है और अन्ना टीम ऐसे प्रयास बार-बार करती रहेगी। इस अवसर पर शारदा आसरी, विनीता गुलाटी, सोनिका, शीतल, भारती आर्य, सुप्रिश, किरण, नीरू, मनीषा, आशु ,आशीन, रानी, सविता, प्रदीप चौहान, महाबीर हिन्दू, सतीश सेतिया, बिल्लू, अमन पिलानिया उपस्थित रहे।

X
Jind News - haryana news female students blindfolded and demonstrated under the statue of mahatma gandhi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना