अनाजमंडी में आज से 10 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

Fatehabad News - प्रदेश सरकार की योजना के तहत शहर की अनाज मंडी में किसानों व मजदूरों के साथ-साथ कोई भी जरूरतमंद अाज से मात्र 10 रुपये...

Feb 15, 2020, 07:40 AM IST
Fatehabad News - haryana news food will be available in grainmandi from today for 10 rupees

प्रदेश सरकार की योजना के तहत शहर की अनाज मंडी में किसानों व मजदूरों के साथ-साथ कोई भी जरूरतमंद अाज से मात्र 10 रुपये में भोजन कर सकेगा। इसको लेकर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं व मार्केटिंग बोर्ड द्वारा चलाई जाने वाली अटल किसान मजदूर कैंटीन का शुभारंभ आज सांसद सुनीता दुग्गल व विधायक दुड़ाराम करेंगे। पहले दिन मुख्यातिथियों के लिए हलवा, व दो सब्जियां बनाई जाएंगी। आज होने वाले कैंटीन के शुभारंभ से पहले समूह की महिलाओं ने शुक्रवार को कैंटीन में ट्रायल के तौर पर खाना बनाकर रिहर्सल की। इस दौरान महिलाओं द्वारा बनाए गए भोजन को अधिकारियों ने काउंटर से टोकन लेकर खाया।

एक थाली पर मिलेगी 15 रुपये की सब्सिडी: समूह की 15 महिलाएं मिलकर अटल कैंटीन को चलाएंगी। इसमें खाना खाने वाले व्यक्ति को दो सब्जियां, चावल व 4 रोटी केवल 10 रुपये में दी जाएंगी। हालांकि समूह की महिलाओं को प्रत्येक थाली के कुल 25 रुपये मिलेंगे। क्योंकि प्रत्येक थाली पर मार्केटिंग बोर्ड समूह की महिलाओं को 15 रुपये सब्सिडी देगा। खास बात यह है कि मार्केटिंग बोर्ड महिलाओं को हर दिन कम से कम 300 थाली की सब्सिडी जरूर देगा ताकि उन्हें किसी प्रकार का घाटा ना हो।

सांसद दुग्गल व विधायक दुड़ाराम करेंगे शुभारंभ


विशेष काउंटर पर डिजिटल तरीके से मिलेगा टोकन

खाना खाने वाले व्यक्ति के टोकन लेने के लिए एक विशेष काउंटर बनाया गया है जिस पर उसे 10 रुपये देकर टोकन लेना होगा। विशेष मशीन द्वारा निकाली हुई रसीद दिखाने के बाद ही दूसरे काउंटर से खाना मिलेगा। आज सभी अतिथि भी टोकन लेकर ही कैंटीन में खाना खाएंगे।

रिहर्सल में कर्मचारियों ने टोकन लेकर खाया हलवा

शुक्रवार को समूह की महिलाओं द्वारा ट्रायल के दौरान हलवा बनाया गया। इस दौरान मार्केटिंग बोर्ड और ग्रामीण आजीविका मिशन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने काउंटर से टोकर लेकर खाना खाया।


सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक मिलेगा भोजन

कैंटीन पर दिन में 11 बजे से शाम 3 बजे तक भोजन मिलेगा। फसलों के सीजन के समय यह टाइम बढ़ा दिया जाएगा। इसके अलावा समूह की अन्य महिलाओं को चीजें बेचने की अनुमति विभाग देगा।

फतेहाबाद। कैंटीन पर खाना परोसती समूह की महिलाएं।

X
Fatehabad News - haryana news food will be available in grainmandi from today for 10 rupees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना