• Hindi News
  • Harayana
  • Sirsa
  • Sirsa News haryana news gaurav was first in the boys 39100 meter race and kiran was first in the girls39 sac race

लड़कों की सौ मीटर दौड़ में गौरव प्रथम तो लड़कियोंं की सैक रेस में किरण रही फर्स्ट

Sirsa News - नेशनल कॉलेज आफॅ एजुकेशन में शुक्रवार को दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कॉलेज के...

Feb 15, 2020, 08:46 AM IST

नेशनल कॉलेज आफॅ एजुकेशन में शुक्रवार को दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कॉलेज के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

प्रतियोगिता का उद्घाटन कॉलेज प्राचार्या डॉ. पूनम मिगलानी ने खेल ध्वज फहराकर खेलकूद प्रतियोगिता आरंभ की। खिलाडिय़ों ने मार्च पास्ट किया। उन्होंने कहा कि खेलों में केवल जीत ही अहमियत नहीं रखती बल्कि हर खेल में अपनी भागीदारी देने का भी एक खास अहसास होता है। कॉलेज छात्रा पूनम ने खिलाडिय़ों को खेल को खेल की भावना से खेलने की शपथ दिलाई। प्रतियोगिता के लड़कियों की सौ मीटर दौड़ में तानिया प्रथम, अंकिता द्वितीय, आंचल तृतीय स्थान पर रही।

लड़कों की सौ मीटर दौड में गौरव प्रथम, सुशील द्वितीय, मनदीप तृतीय, लड़कियोंं की सैक रेस में किरण ने पहला, निशा ने दूसरा व अंकिता ने तीसरा, लड़कों की सैक रेस में विनय ने पहला, गौरव ने दूसरा व पवन ने तीसरा, लड़कियोंं की लैमन रेस में पलक ने पहला, अनिता ने दूसरा व अंजना ने तीसरा, लड़कियों की जैवलिन थ्रो में किरण ने प्रथम, शिवा ने द्वितीय व आंचल ने तृतीय, लड़कों की जैवलिन थ्रो में गौरव ने प्रथम, गौरव कुमार ने द्वितीय व हरमीत सिंह ने तृतीय, लड़कियोंं की मटका रेस में संतोष ने पहला, पूजा ने दूसरा व रीतू ने तीसरा, लड़कियोंं की गोला फैंक में सोनिया ने पहला, अंकिता ने दूसरा व पूजा ने तीसरा, लड़कियों की थ्री लेग दौड़ में निशा व किरण ने पहला, आंचल व पूजा ने दूसरा व शिवा व खुशी ने तीसरा स्थान हासिल किया।

प्राचार्या व कॉलेज स्टाफ ने सभी खिलाडिय़ों को उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई दी। प्रतियोगिता में छात्रध्यापक वर्ग में गौरव व छात्राध्यापिका वर्ग में किरण को सर्वश्रेष्ठ एथेलिट घोषित किया गया। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ एथेलिटिक्स को ट्रैक सूट तथा स्मृति चिन्ह देकर उनका हौसला बढ़ाया। इस खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन महाविद्यालय के स्पोर्टस कलब के इंचार्ज विनीत कुमार द्वारा करवाया गया।

गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में प्रतियोगिता शुरू

रोड़ी| गांव झोरड़रोही में शुक्रवार को गुरु रविदास सभा एवं रामदेव सेवा समिति की ओर से जन सहयोग से संत शिरोमणि गुरू रविदास की 643 वीं जयंती मनाई गई। जिसके तहत दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आगाज हुआ जबकि ग्रामीणों ने 30 यूनिट रक्तदान भी किया। गुरु रविदास मंदिर में शुक्रवार को सुबह कार्यक्रम की शुरुआत हुई और भजन मंडली ने कीर्तन पाठ किया। जिसमें समूह संगतों ने पहुंचकर कीर्तन श्रवण किया। इस दौरान संत बाबा सुदामा नंद ने खेल मैदान में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। जिसमें पंजाब हरियाणा से अनेक टीमें हिस्सा लेंगी। संत बाबा सुदामा नंद ने कहा कि खेलों से युवाओं को सही मार्ग मिलता है। इसके लिए सभी गांवों व शहरों में खेलों को बढ़ाया दिए जाने का आह्वान किया। आयोजन समिति प्रधान हरमंदर मराड़ व नछतर सिंह झोरड़रोही ने बताया कि प्रतियोगिता में शनिवार को समापन एवं इनाम वितरण समारोह होगा। वहीं कार्यक्रम की शुरुआत पर शुक्रवार को जिला रेडक्रास सोसायटी सिरसा के कार्यक्रम अधिकारी अश्वनी शर्मा के नेतृत्व में पहुंची सिरसा ब्लड बैंक की टीम ने 30 यूनिट रक्त संग्रहित किया। जिसमें संत बाबा विवेकानंद व सांसद सुनीता दुग्गल खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। इस अवसर पर सुखपाल बरोड़, तेजा सिंह फौजी, बलदेव सिंह, बलकौर सिंह, जसकरण सिंह, राजा गिल, नछतर सिंह, जसवंत सिंह, मक्खन सिंह व अन्य थे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना