गीता जयंती कमेटी करेगी कुरुक्षेत्र परिक्रमा एवं चारों दक्ष का पूजन

Kurukshetra News - भारत साधु समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जयराम संस्थाओं के अध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी के सान्निध्य में...

Jan 16, 2020, 08:11 AM IST
Kurukshetra News - haryana news geeta jayanti committee will do kurukshetra parikrama and worship all four daksh
भारत साधु समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जयराम संस्थाओं के अध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी के सान्निध्य में जयराम विद्यापीठ में गीता जयंती आयोजन कमेटी की बैठक ट्रस्टी श्रवण गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने विद्यापीठ द्वारा पिछले 28 वर्षों से आयोजित किए जा रहे श्री गीता जयंती महोत्सव के कार्यक्रमों के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में निर्णय लिया गया कि श्री गीता जयंती महोत्सव के कार्यक्रमों को नए स्वरूप में इस प्रकार से भव्यता प्रदान की जाए। ताकि युवा वर्ग को गीता के संदेश की प्रेरणा मिले। युवा महत्व को समझते हुए अपने जीवन में गीता को उतारें। इसी के साथ सदस्यों ने यह भी निर्णय लिया कि एक मार्च को गीता जयंती आयोजन कमेटी के सभी सदस्य कुरुक्षेत्र परिक्रमा करेंगे। जहां सभी तीर्थों के दर्शन करेंगे, वहीं महाभारतकालीन कुरुक्षेत्र के चारों दक्ष का विधिवत पूजन एवं अभिषेक करेंगे।

बैठक में चर्चा हुई कि जयराम विद्यापीठ में गीता जयंती महोत्सव के कार्यक्रमों तक ही सीमित न रहा जाए बल्कि भगवान श्री कृष्ण द्वारा कुरुक्षेत्र की धरती पर दिए गए गीता के संदेश पर आधारित कार्यक्रमों एवं विचार गोष्ठियों का आयोजन पूरा वर्ष होना चाहिए। बैठक के उपरांत गीता जयंती आयोजन कमेटी के सदस्यों को पिछले 28 वर्षों से की जा रही सेवा के लिए ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी की तरफ से भगवान श्री कृष्ण के शंख को उपहार स्वरूप प्रदान कर सम्मानित किया गया।

मौके पर श्री जयराम गीता जयंती आयोजन कमेटी के सदस्य राजेन्द्र सिंघल, पूर्व विधायक रमेश गुप्ता, कुलवंत सैनी, श्रवण गुप्ता, ईश्वर गुप्ता, केके गर्ग, सुरेन्द्र गुप्ता, के के कौशिक, खरैती लाल सिंगला, पवन गर्ग, सुभाष गुप्ता, राजेश सिंगला, यशपाल राणा, सुशील कंसल, सत्यनारायण सिंगला, डीके गुप्ता, डाॅ. नरेन्द्र पाल सिंह, रणबीर भारद्वाज, विनोद कुमार को सम्मानित किया गया।

X
Kurukshetra News - haryana news geeta jayanti committee will do kurukshetra parikrama and worship all four daksh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना