बनवासा के अजय की जगह नाेएडा के हैप्पी ने दी थी लिखित परीक्षा

Sonipat News - 23 वां आरोपी गिरफ्तार, चार लाख में की थी सेटिंग सीआरपीएफ में सिपाही की भर्ती घोटाले में पुलिस ने एक और...

Feb 15, 2020, 08:31 AM IST
{23 वां आरोपी गिरफ्तार, चार लाख में की थी सेटिंग


सीआरपीएफ में सिपाही की भर्ती घोटाले में पुलिस ने एक और अारोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अब तक 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने आरोपी सुमित पुत्र रामचन्द्र निवासी बरोदा को चार लाख रुपए में अजय निवासी बनवासा की जगह यूपी के हैप्पी से परीक्षा दिलाई थी।

राई थाना के जांच अधिकारी एसआई रणबीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुमित दिल्ली में कोचिंग लेता था। यहां उसकी मुलाकात बनवासा के अजय से हुई थी। अजय ने सीआरपीएफ भर्ती का फार्म भर रखा था। जिसकी लिखित परीक्षा ऑनलाइन थी। सुमित ने अजय की जगह नाेएडा के हैप्पी को चार लाख रुपए में तैयार किया। अजय की जगह हैप्पी के बायोमेट्रिक में अंगूठे लिए गए थे। इसी वजह से जब लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक परीक्षा देने के लिए अजय गया तो वह पकड़ में आ गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। अब बिचौलिए को भी गिरफ्तार किया गया है। भर्ती बोर्ड के चेयरमैन व सीआरपीएफ चंडीगढ़ के द्वितीय कमांडेंट संजय कुमार ने 27 अगस्त को राई थाना में शिकायत दी थी कि ग्रुप केंद्र खेवड़ा में सीआरपीएफ सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में कई अभ्यार्थियों ने दूसरे से परीक्षा दिलवाई थी। जबकि फिजिकल टेस्ट देने खुद आ तो बायोमेट्रिक हाजिरी मिलान नहीं होने से मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने इस मामले में 417 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें दो बिचौलिए भी हैं।

सीआरपीएफ में सिपाही भर्ती घोटाले का मामला

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना