हेलमेट न आरसी न ही डीएल मिला, 28 हजार का चालान काट जब्त की स्कूटी

Sonipat News - ट्रैफिक नियमों में किए गए संशोधन को पुलिस सख्ती से लागू करा रही है। सोमवार को एक स्कूटी चालक का 28 हजार रुपए का चालान...

Nov 12, 2019, 07:40 AM IST
Gohana News - haryana news helmet neither rc nor dl found scooty seized challan of 28 thousand
ट्रैफिक नियमों में किए गए संशोधन को पुलिस सख्ती से लागू करा रही है। सोमवार को एक स्कूटी चालक का 28 हजार रुपए का चालान किया गया। चालक के पास न तो हेलमेट था और न ही आरसी, डीएल, इंश्योरेंस सहित चार कागजातों में से एक भी नहीं मिला। जिसके चलते पुलिस ने स्कूटी को जब्त करके थाना शहर, गोहाना में खड़ा कर दिया। सोमवार को पुलिस ने शहर में करीब 11 वाहन चालकों के चालान भी किए।

वाहन चालक ट्रैफिक नियमों की पालना करें, जिससे सड़कों पर होने वाले हादसों को कम किया जाए। सरकार ने ट्रैफिक नियमों में संशोधन करके जुर्माना राशि कई गुणा बढ़ा दी है। ट्रैफिक नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ट्रैफिक पुलिस, शहर के इंचार्ज जयभगवान के अनुसार मेन बाजार निवासी राहुल भाटिया स्कूटी लेकर पालिका बाजार से गुजर रहा था। चालक ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। उसे रोककर कागजात दिखाने को कहा। न तो उसके पास आरसी मिली और न ही इंश्योरेंश, प्रदूषण प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं मिला। चालक द्वारा ट्रैफिक सिग्नल की भी पालना नहीं की गई थी। जिसके चलते उसका 28 हजार रुपए का चालान किया गया। पूछताछ करने पर पाया कि स्कूटी का मालिक देवीलाल नगर निवासी सतवीर सिंह है। स्कूटी को जब्त कर लिया गया है। इसके अलावा अन्य वाहन चालक ट्रैफिक नियमों की पालना नहीं कर रहे थे, उनके भी चालान किए गए हैं।

वहीं जयभगवान, प्रभारी, ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि लोगों को नियमों की पालना स्वेच्छा से करनी चाहिए। ट्रैफिक नियमों की पालना करके ही सड़क हादसों को कम किया जा सकता है।



सिविल रोड पर बाइक चालक के कागजातों की जांच करते पुलिसकर्मी।

रोज 10 से अधिक वाहनों के किए जा रहें हैं चालान

चुनाव समाप्त होने के बाद पुलिस ने ट्रैफिक नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। रोेज औसत: 10 से अधिक चालकों के चालान किए जाते हैं। जिस के पास प्रमाण पत्र नहीं होता, उसका वाहन जब्त कर लिया जाता है। सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने फव्वारा चौक, समता चौक और सिविल रोड पर वाहनों की जांच की। जांच के दौरान चालकों को ट्रैफिक नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित भी किया गया।

X
Gohana News - haryana news helmet neither rc nor dl found scooty seized challan of 28 thousand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना