करनाल-जींद मार्ग के साथ नियमों को ताक पर रखकर बनाया जा रहा ऊंचा- नीचा नाला

Karnal News - करनाल-जींद मार्ग पर एनएचएआई द्वारा नई सड़क का निर्माण किया जा रहा है। सड़क के साथ साथ बारिश के पानी की निकासी के लिए...

Nov 11, 2019, 07:26 AM IST
करनाल-जींद मार्ग पर एनएचएआई द्वारा नई सड़क का निर्माण किया जा रहा है। सड़क के साथ साथ बारिश के पानी की निकासी के लिए दोनों साइडों में नाले का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन इस नाले का निर्माण नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा है। यह नाला कहीं ज्यादा ऊंचा है तो कहीं से ज्यादा नीचा बनाया है।

नियमों के मुताबिक नाला सभी जगह से एक समान होना चाहिए, लेकिन ठेकेदार ने नियमों की अनदेखी करते हुए नाला का निर्माण अपनी मर्जी से कर दिया। नाला निर्माण के दौरान पेट्रोल पंपों के आगे व अन्य कई जगहों पर नीचा बना दिया गया, जबकि दुकानों के आगे कई जगह उंचाई को बढ़ाया गया है। नाला सभी जगह समान लेवल का बनाया जाना था। दुकानदारों ने प्रशासन से इस नाले के निर्माण की जांच किए जाने की मांग की है। वहीं कई दुकानदारों ने आरोप लगाया कि नाले निर्माण में प्रयोग की जा रही सामग्री की भी जांच की जानी चाहिए। स्थानीय निवासी दिलबाग सिंह, कुलबीर सिंह, राजीव, प्रदीप ने बताया कि यहां सारा कार्य मनमर्जी से किया जा रहा है। ऐसे में लेवल ठीक न होने से बरसात के दिनों में ओवरफ्लो होने का खतरा बढ़ जाएगा।

लोगों का कहना है कि जब ठेकेदार ने स्कूल पेट्रोल पंप और अन्य कई जगहों पर नाला उंचाई नीचा कर दिया तो दुकानों के आगे भी उंचाई कम क्यों नही की गई। वहीं नाला निर्माण से पहले न तो बिजली के खंबों को हटाया गया है और न ही पेड़ों को कटवाया गया। अब दोबारा से यहां पेड़ों की कटाई और बिजली के पोल की शिफ्टिंग के दौरान दोबारा नाले को तोड़ना पड़ेगा।

गावड कंस्ट्रक्शन कपंनी के ठेकेदार राजेंद्र सिंह ने कहा कि नाले का निर्माण ठीक तरह से किया जा रहा है। लोगों की आवाजाही देखते हुए गलियों के सामने से नाले को नीचा बनाया गया है। लोगों की सुविधा के हिसाब से कई जगह नीचा किया गया है। अगर इसके अलावा कहीं नीचा है तो उसे ठीक करवा दिया जाएगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना