परीक्षा और खेलकूद प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों, खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Bhiwani News - संस्कार पब्लिक स्कूल कैरू में पांचवे वार्षिकोत्सव, प्रतिभा सम्मान एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया।...

Feb 15, 2020, 08:06 AM IST
keru News - haryana news honored students sportspersons who excelled in exams and sports competitions

संस्कार पब्लिक स्कूल कैरू में पांचवे वार्षिकोत्सव, प्रतिभा सम्मान एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने पुरस्कार ग्रहण करने के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शशि रंजन परमार ने विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर वर्ष भर पूरे सत्र के दौरान आयोजित भाषण प्रतियोगिता, सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, सुलेख प्रतियोगिता, मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, नींबू दौड़ प्रतियोगिता, दंत सफाई प्रतियोगिता, छहमाही परीक्षा, जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों व खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। श्रेष्ठ खेल प्रशिक्षक के रूप में कुमारी सरोज, गणित में प्रतिभा निखारने के लिए अमित कुमार व देवेंद्र सिंह, सामान्य ज्ञान में बच्चों को सर्वाधिक प्रोत्साहित करने के लिए रविंद्र, मैच रैफरी के रूप में श्रेष्ठ भूमिका निभाने के लिए जयबीर खापड़वास, अनिल लाडियावाली, सूबेदार जगबीर सिंह को भी सम्मानित किया गया।

छह माही परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 38 विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि शशि रंजन परमार, भाषण प्रतियोगिता के चार विजेताओं को विशिष्ट अतिथि डॉ. प्रीतम सिंह, सामान्य ज्ञान के 4 विजेताओं को जिला पार्षद उषा बाई, सुलेख प्रतियोगिता के तीन विजेताओं को कैप्टन महेंद्र सिंह ने सम्मानित किया। इसी प्रकार मेहंदी रचाओ की 12 विजेताओं को सुषमा देवी, रंगोली प्रतियोगिता की 12 विजेताओं को बीईओ कृष्ण कुमार, नींबू दौड़ के 12 विजेताओं को जगदीश शर्मा व मंदरूप जांगड़ा और दंत सफाई के चार विजेताओं को निरंजन राठौड़ व राजबीर सिंह, जिला खेल प्रतियोगिता के 41 विजेताओं को सूबेदार जगबीर सिंह व देवेंद्र सिंह ने सम्मानित किया। इसी क्रम में श्रेष्ठ तीन मैच रेफरी को रविंद्र वर्मा, देवेंद्र सिंह व कृष्ण कुमार जांगड़ा, विद्यालय के स्टाफ के सभी सदस्यों को संत नामदेव एजुकेशन सोसायटी के प्रधान नरेश कुमार पुनफेर ने सम्मानित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने अपनी बहुमुखी प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया।

“गजबण पानी नै चाली ...” व “आधी सी रात मेरी नींद उचट गई...”गीत के माध्यम से हरियाणवीं नृत्य की सुंदरता को प्रस्तुत करने का काम किया। “मानै कोनी रै, यशोदा तेरा लाल...” गीत के माध्यम से राधा-कृष्ण व गोपियों के संवाद की शानदार प्रस्तुति दी गई।

“भांग पी ली गौरा नै....” नृत्य नाटिका में बच्चों ने भोले- शिव की भूमिका का शानदार अभिनय प्रस्तुत किया। “ बल्लू का ब्याह” नाटक में बच्चों ने सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया। “जलवा-जलवा तेरा जलवा-जलवा...” गीत ने देशभक्ति का भाव पैदा करते हुए सभी को पुलवामा हमले की याद ताजा करवा दी।

समारोह में बच्चों को सम्मानित करते मुख्यातिथि शशी रंजन परमार।

X
keru News - haryana news honored students sportspersons who excelled in exams and sports competitions
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना