पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Karnal News Haryana News Hospital Medical Stores Will Remain Open Dhabas Restaurants And Sunday Markets Closed Till Further Orders Action Will Be Taken On Violation

अस्पताल-मेडिकल स्टोर रहेंगे खुले, ढाबे, रेस्टोरेंट व संडे बाजार आगामी आदेश तक बंद, उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जनता कर्फ्यू रहेगा। आम लोगों को सुबह 7 से रात 9 बजे तक घर से बाहर नहीं निकलना है। ऐसा करके वे स्वयं और दूसरों को कोरोना वायरस से बचा सकते हैं। इस जंग को जीतने के लिए आम आदमी को सजग और सतर्क होने की जरूरत है। सभी बाजार खुलने पर पूर्णत प्रतिबंध लगाया गया है। इतना ही नहीं संडे बाजार और फड़ी बाजार पर भी प्रतिबंध रहेगा। केवल स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधी मेडिकल संस्थान (अस्पताल), मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। कुछ लोग अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोगों को प्रशासन ने पहचान लिया है। जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीसी निशांत कुमार यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हरियाणा राज्य परिवहन व सहकारी समितियों की सभी बसें बंद रहेंगी। इतना ही नहीं ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा पर भी प्रतिबंध रहेगा।

थानों में भीड़ पर रहेगा अंकुश, गंभीर मामलों की होगी सुनवाई : एसपी


एसपी एसएस भोरिया ने कहा कि प्रशासन और पुलिस कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी अनुपालना हर जगह सुनिश्चित की जा रही है यहां तक कि पुलिस थानों में भी भीड़ पर अंकुश लगाया है। सभी थाना प्रभारियों को हिदायत जारी की गई है कि दैनिक कार्यों पर रोक लगाई जाए, गंभीर मामलों की ही सुनवाई की जाए। अफवाह न फैलने दें, लोगों को गेट पर ही सेनिटाइज करें और स्वयं को स्वस्थ रखें।

विदेश से लौटे यात्री स्वास्थ्य की करवाएं जांच, प्रशासन का करें सहयोग: डीसी


डीसी ने कहा कि अब तक विदेशों से आए लोगों की सूची जिला प्रशासन को प्राप्त हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उन सभी लोगों से संपर्क बनाए हुए है और उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए सामान्य अस्पताल व कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में उन्हें बुलाया जा रहा है। इतना ही नहीं जो लोग किसी कारणवश मेडिकल संस्थान में नहीं पहुंच रहे हैं, वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर उन्हें अस्पताल तक लेकर आ रही है। जो भी व्यक्ति विदेश यात्रा कर वापस लौटे हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्य करवानी चाहिए तथा अपने घरों के अंदर ही रहना चाहिए।

अब व्यापार करने का समय नहीं, जनसेवा का समय है, तभी हारेगा कोरोना : सीएम

करनाल | मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार व व्यापारी एक दूसरे के पूरक हैं। कोरोना वायरस जैसी भयंकर महामारी से निपटने के लिए सरकार के साथ-साथ व्यापारी भी सेवा भाव से आमजन की मदद करें। उन्होंने कहा कि यह व्यापार का समय नहीं है, बल्कि सेवा करने का समय है। व्यापारियों ने पहले भी प्राकृतिक आपदाओं के समय देश का बढ़ चढ़कर सहयोग किया है। सीएम शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यालय चंडीगढ़ से प्रदेश के व्यापारियों को संबोधित कर रहे थे। इसी प्रकार उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दवा विक्रेताओं और दवा निर्माताओं को भी सहयोग करने की अपील की। किसी भी सामान की कालाबाजारी नहीं होने देंगे। बाजार में लगभग अगले 2 माह का स्टॉक उपलब्ध है और लोगों को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। डीसी ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि करनाल जिले में स्थिति नियंत्रण में है। कोरोना वायरस से संबंधित कोई भी मामला अभी तक नहीं मिला है। कालाबाजारी पर प्रशासन की कड़ी नजर है। व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि प्रमोद गुप्ता व कृष्ण तनेजा ने जिला के व्यापारियों की ओर से मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि जिले में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी, पूरा सहयोग मिलेगा। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दवा विक्रेताओं और दवा निर्माता कंपनी के संचालकों का भी आह्वान किया कि वे लोभ-लालच छोड़कर सेवाभाव से आमजन का सहयोग करें।

सीएम मनोहर लाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से व्यापारियों, दवा विक्रेताओं को किया संबोधित

संदिग्ध इन नंबरों पर करें फोन : यदि कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से जुड़े रोग से लक्षणों का अनुभव करता है तो कोविड-19 के साथ संदिग्ध संक्रमित व्यक्तियों के बारे में जानकारी प्रदान करना चाहता है तो करनाल प्रशासन द्वारा संचालित हेल्पलाइन नंबर 0184-2272201, 9817701572 पर संपर्क कर सकता है।


आगामी आदेशों तक ये संस्थान रहेंगे बंद


मंदिर, गुरुद्वारा और मस्जिद में 20 से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हो सकते। सार्वजनिक स्थानों पर जमाव जैसे विवाह, पार्टियां, सामाजिक, धार्मिक कार्यक्रम जिसमें जागरण, धरना और आंदोलन आदि शामिल हैं, उसमें 20 से इससे अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। सार्वजनिक स्थानों में बाजार, मंडियां, रेस्टोरेंट, बैंक्वेट हॉल, मैरिज लॉन, धार्मिक स्थलों में मंदिर, गुरुद्वारा, मस्जिद और सभी प्रकार के निजी क्षेत्र जैसे कारखाने, कॉल सेंटर, निजी कार्यालय शामिल हैं। इसी प्रकार सार्वजनिक स्थल स्कूल, कॉलेज, आईटीआई, कोचिंग संस्थान, जिम, पब व बार, ढाबे व रेस्त्रां, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पुल जिला में धारा-144 लागू के तहत आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे। यह आदेश आगामी आदेशों तक जारी रहेंगे। धारा-144 का उल्लंघन व अफवाह फैलाने वालों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा।


}कोरोना वायरस के 5 नए संदिग्ध मरीज दाखिल, पहले से भर्ती तीन लोगों की निगेटिव रिपोर्ट आई

}कुछ लोग अफवाह फैलाने का प्रयास कर रहे हैं, ऐसे लोगों की पहचान कर ली है, कार्रवाई होगी: डीसी

जनता कर्फ्यू आज : प्रशासन की अपील- सुबह 7 से रात 9 बजे तक घर से न निकलें, खुद और दूसरों को वायरस से बचाएं

मुख्य सब्जी मंडी भी आज रहेगी बंद : मार्केट कमेटी सचिव सुंदर कांबोज बताते हैं कि आढ़तियों ने फैसला ले लिया है कि रविवार को अनाज मंडी के साथ मुख्य सब्जी मंडी को भी बंद रखा जाएगा। एक दिन वह सब्जी नहीं बेचेंगे। इसलिए लोगों से अपील है कि वह स्वयं रखें और अफवाह पर न जाएं। मुख्य सब्जी मंडी का फैसला सिर्फ एक दिन के लिए है। सोमवार को मुख्य सब्जी मंडी लगेगी। किसानों से अपील है कि वह रविवार को सब्जी लेकर मंडी में न आए।

सेक्टर-9 का एक परिवार डॉक्टरों की निगरानी में करनाल में फिलहाल कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं आया है। कोरोना के पांच नए मरीज दाखिल हुए हैं। पहले से दाखिल तीन लोगों की निगेटिव रिपोर्ट आई है। नगारिक अस्पताल और कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में मरीजों का इलाज चल रहा है। मेडिकल कॉलेज में शनिवार को दो मरीज दाखिल हुए थे। दोनों की निगेटिव रिपोर्ट आई है। इसके अलावा नागरिक अस्तपताल में कपल की रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आई है।

करनाल. जनता कर्फ्यू को लेकर लघु सचिवालय में बैठक को संबोधित करते डीसी निशांत कुमार यादव।
खबरें और भी हैं...