प्रतिभा अगर ठान ले तो दे सकती है हर मजबूरी को मात: मामनचंद

Bhiwani News - भिवानी | गोवा में संपन्न चौथी यूथ टैलेंट सर्च 19 आयु वर्ग फेडरेशन ऑफ इंडिया कप 2019-20 में 1500 मीटर रेस में खाड़ी मोहल्ला...

Feb 15, 2020, 07:31 AM IST

भिवानी | गोवा में संपन्न चौथी यूथ टैलेंट सर्च 19 आयु वर्ग फेडरेशन ऑफ इंडिया कप 2019-20 में 1500 मीटर रेस में खाड़ी मोहल्ला निवासी अशोक प्रजापति के बेटे प्रवीन ने गोल्ड मेडल जीता। प्रवीन के पिता मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। शुक्रवार को विजेता खिलाड़ी का भव्य स्वागत किया गया। स्वागत समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में नगरपरिषद के चेयरमैन मामनचंद ने शिरकत की। खिलाड़ी की विजयी यात्रा में बीपीएचओ के सह संस्थापक रमेश टांक व राजू तंवर ने पहुंचकर खिलाड़ी का हौसला बढ़ाया। मामचन्द ने कहा कि प्रवीन ने पदक जीतकर बता दिया है कि जब प्रतिभा ठान लेती है तो हार नहीं मानती है। प्रवीन ने विषम परिस्थितियों में भी दिखा दिया कि मेहनत की जाए तो हर मजबूरी को मात दी जा सकती है। वाइस चेरयमैन ने युवाओं से कहा कि आप बस मेहनत करों आगे की चिंता छोड़ दो, जहां भी होगी जो भी होगी हर संभव सहायता की जाएगी। गरीबी या अन्य किसी कारण से किसी भी खिलाड़ी की प्रतिभा को दबने नहीं दिया जाएगा।

प्रवीन के कोच सोमबीर सिंह ने कहा कि प्रवीन होनहार खिलाड़ी है। बहुत अधिक मेहनत करता है। भविष्य में ये देश का नाम रोशन करेगा और ओलंपिक में गोल्ड लाएगा ऐसा हमें विश्वास है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना